Thane रेलवे पुलिस ने महज पांच घंटे में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, दर्जनों मामले दर्ज - Hindmata Mirror

Wednesday, 18 January 2023

Thane रेलवे पुलिस ने महज पांच घंटे में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, दर्जनों मामले दर्ज



 ठाणे : ठाणे रेलवे पुलिस (Thane Railway Police) की हद में 5 आपराधिक मामले दर्ज कराए गए थे। जिसमें महिलाओं के आभूषण पर हाथ सफाई करने के साथ ही मोबाइल चोरी के मामले भी शामिल थे। इन मामलों को गंभीरता से लेते हुए रेलवे पुलिस ने 5 घंटे के भीतर ही दो कुख्यात अपराधियों (Notorious Criminals) को गिरफ्तार (Arrested) कर अन्य कई आपराधिक मामलों का भी भंडाफोड़ किया। ऐसी जानकारी देते हुए ठाणे रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पंढरी कांदे ने बताया कि पुलिस पूरी तत्परता के साथ अपराधों पर रोक लगाने के लिए काम कर रही है। 

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कांदे के अनुसार इस समय अपराधियों के लिए सीसीटीवी फुटेज जहां सिरदर्द साबित हो रहा है तो वही यह रेलवे पुलिस के लिए काफी कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के गहन अध्ययन के बाद उन्हें आरोपियों के संदर्भ में सुराग हाथ लगे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में उस्मान सलिम शेख (51), यासीन इस्माइल चौधरी (50) दोनों मुंब्रा निवासी है। इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। अपराधियों ने बताया कि वे पांच विभिन्न अपराधों को अंजाम दे चुके हैं। रेलवे पुलिस ने पांचो आपराधिक मामलों से जुड़े एक लाख 22 हजार 866 रुपये का माल भी बरामद किया। 

बरामद माल में 5 मोबाइल फोन, एक सोने का चेन और अंगूठी आदि का भी समावेश है। गिरफ्तार आरोपी उस्मान सलिम शेख पर ठाणे रेलवे पुलिस स्टेशन में नो अपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं बोरीवली रेलवे पुलिस स्टेशन में भी एक आपराधिक मामले दर्ज है। जबकि दूसरा आरोपी यासीन इस्माइल चौधरी, के खिलाफ 6 आपराधिक मामले दर्ज है। जोकि कल्याण, मुंबई सेंट्रल में एक एक और ठाणे रेलवे पुलिस स्टेशन में 4 आपराधिक मामलों का समावेश है। कांदे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक पोल की टीम ने दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी में आम भूमिका निभाई। रेलवे पुलिस के परब, पाटील, रावते, निकालजे, चव्हाण और सोनताटे का भी योगदान रहा।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.

Ads 970x90