Thursday, 19 January 2023

मुंबईकरों को PM मोदी देंगे 38,000 करोड़ रुपये की सौगात, इन रूट्स पर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपनी मुंबई यात्रा के दौरान 38,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसी के साथ, पीएम मोदी मुंबईकरों को दो नई मेट्रो की सौगात भी देंगे. पीएम मोदी ने इन मेट्रो लाइन की नींव साल 2015 में रखी थीं. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के चलते आज मुंबई मेट्रो 1 की सेवाएं प्रभावित रहेंगी. जानकारी के मुताबिक, आज शाम 05:45 से शाम साढ़े सात बजे तक मुंबई मेट्रो 1 की सेवाएं बंद रहेंगी. मुंबई मेट्रो 1 प्रबंधन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वो इसी के अनुसार अपनी यात्रा प्लान करें. बता दें, मुंबई मेट्रो 1 वरसोवा से घाटकोपर के बीच दौड़ती है.

पीएम मोदी आज जिन दो मेट्रो का उद्घाटन करेंगे, उससे नार्थ से साउथ और ईस्ट से वेस्ट जाना आसान होगा. पीएम मुंबई के दहिसर ईस्ट को डीएन नगर से जोड़ने वाली Metro line 2A (यैलो लाइन) का उदघाटन करेंगे, जो 18.6 किमी लंबी होगी, जबकि मेट्रो लाइन 7 अंधेरी ईस्ट को दहिसर (रेड लाइन) से जोड़ेगी, जो 16.5 किमी लंबी होगी. बता दें, मेट्रो के इस प्रोजेक्ट को 12,600 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है.

मुंबई की इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में एमएमआरडीए मैदान में आयोजित होने वाले समारोह में सात सीवेज उपचार संयंत्रों, सड़क कंक्रीटीकरण परियोजना और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पुनर्विकास के लिए आधारशिला भी रखेंगे.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.