Monday, 23 January 2023

रिटायर्ड बीएसपी ऑफिसर के घर लाखों की चोरी


भिलाई के सबसे पॉश इलाके नेहरू नगर में सुनसान मकान में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। घर के लोग किसी काम मुंबई गए थे। सोमवार सुबह नौकर गार्डन में पानी डालने गया तो उसने देखा घर का दरवाजा खुला है। अंदर सामान बिखरा है। इसके बाद उसने चोरी की सूचना मालिक और सुपेला पुलिस को दी। पुलिस पुलिस का कहना है चोरी कितने की हुई यह मकान मालिक के आने के बाद ही पता चल पाएगा। सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि नेहरू नगर में बीएस के रिटायर्ड अधिकारी एनके गुप्ता का मकान है। वो लोग दो तीन दिन पहले मुंबई किसी काम से गए थे। घर में ताला लगाकर नौकर समय-समय पर आकर देखने को कहा था। सोमवार सुबह नौकर घर के गार्डन में पानी डालने गया था। वहां जाकर उसने देखा कि घर के मेन दरवाजे का लॉक टूटा हुआ है। दरवाजा भी खुला था। उसने अंदर जाकर देखा वहां पूरा सामान इधर उधर बिखरा हुआ था। इसके बाद उसने फोन एनके गुप्ता को जानकारी दी। उन्होंने चोरी की शिकायत सुपेला थाने में दिलवाई।

सुपेला पुलिस जब मौके पर पहुंची और जांच किया तो वहां सोने चांदी के जेवरात के आभूषण नीचे पड़े थे। सुपेला टीआई का कहना है कि चोरी बड़ी लग रही है, लेकिन कितने की है यह एनके गुप्ता से पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा।

सुपपुलिस के मुताबिक चोरों ने चोरी करने से पहले मकान की रेकी की है। इसके बाद वे मकान में घुसे। उन्होंने मकान के मेन दरवाजे का लॉक सब्बल से तोड़ा। उसके बाद अंदर कई घंटे रहकर मकान के तीनों कमरों को पूरी तरह से चेक किया। इसके बाद चोरी करके भाग गए। पुलिस फिंगर प्रिंट भी चेक करेगी।
कई लाख की चोरी की आशंका
जांच करने पर पाया गया जहां सामान बिखरा पड़ा था, वहां अभी चांदी की कटोरी, ग्लास, चम्मच, कई सिक्के सहित एक रुपए की नोटें पड़ी है। जब चोर इतना सामान नहीं ले गए तो इससे पता चलता है कि उनके हाथ सोने के बड़ी मात्रा में आभूषण और नगदी लगी, जिसे लेकर वो चले गए। इसलिए कई लाख की चोरी की आशंका जताई जा रही है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.