Wednesday, 4 January 2023

Mumbai : मुंबई में निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, ठेकेदार पर मामला दर्ज


Mumbai : पुलिस ने पश्चिम बंगाल के 20 वर्षीय श्रमिक को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराने के मामले में एक ठेकेदार और अन्य पर मामला दर्ज किया है. पिछले सप्ताह उपनगरीय मुंबई में एक निर्माणाधीन इमारत से गिरने से श्रमिक की मौत हो गयी थी. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर को उपनगरीय कलिना में सीएसटी रोड पर हुई घटना के सिलसिले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.


फिसलकर तीसरी मंजिल से गिरा मजदूर

वकोला थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित और उसके सहकर्मी मुंबई विश्वविद्यालय परिसर के पास निर्माणाधीन स्थल पर एक सुरक्षा जाल स्थापित कर रहे थे, उसी दौरान वह फिसल गया और इमारत की तीसरी मंजिल से गिर गया. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल मजदूर को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां भर्ती करने से पहले ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


अधिकारी ने कहा कि हाल ही में अपने गृह राज्य पश्चिम बंगाल से मुंबई आए पीड़ित को कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराया गया था. उन्होंने कहा कि पुलिस ने ठेकेदार और कुछ अन्य लोगों पर लापरवाही का मामला दर्ज किया और आगे की जांच की जा रही है.


मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसा

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर 2 जनवरी सुबह करीब 7.30 बजे तुंगरली गांव की सीमा में एक कार दुर्घटना हुई. घटना में तालेगांव निवासी एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. मृतक की पहचान तलेगांव दाभाडे निवासी दीपक अशोक नाटक (27) के रूप में हुई है. घायलों की पहचान पिंपरी के संत तुकाराम नगर निवासी राहुल कैलास जाधव (28), खंडोबा मल पिंपरी निवासी जलिंदर बापू पवार (51) और पिंपरी निवासी रोहन भगवान वाघमारे (28) के रूप में हुई है. लोनावला शहर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उल्लिखित सभी लोग वाहन में थे, जब तालेगांव की ओर जाते समय तुंगरली गांव सीमा की ओर जा रहे कंटेनर से कार टकरा गई.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.