Monday, 2 January 2023

मुंबई पुलिस ने धांसू अंदाज में समझाया No Means No, वीडियो देख लोग बोले- Amazing!


Mumbai : मुंबई पुलिस अक्सर अपने रोचक सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से सुर्खियों में रहती है. इनके जरिए वह तरह-तरह के क्राइम के बारे में जागरूकता फैलाती है. मुंबई पुलिस ने एक बार फिर अपने क्रिएटिव पोस्ट से लोगों का दिल जीत लिया है. इसमें उसने बड़े ही धांसू अंदाज में No Means No समझाया है. लेकिन लोगों तक इस अहम मैसेज को पहुंचाने के लिए मुंबई पुलिस ने जो तरीका अपनाया है, उसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर उसकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं.


मुंबई पुलिस फिल्मों के मीम्स और दृश्यों के प्रभावी उपयोग के जरिए लोगों तक कई अहम संदेश पहुंचाने के लिए जानी जाती है. फिर चाहे वह कोरोना के बारे में जागरूकता फैलाना हो या सड़क सुरक्षा, साइबर क्राइम और महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित बात हो…मुंबई पुलिस इसके लिए हमेशा कोई न कोई नए फंडे इस्तेमाल करती है. फिलहाल, महिलाओं व लड़कियों को बेवजह परेशान करने वालों तक मैसेज पहुंचाने के लिए मुंबई पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी Ghodey Pe Sawaar गाना गाती नजर आ रही हैं. यह गाना नेटफ्लिक्स की फिल्म Qala का है. इसके बोल हैं, ‘कोई कैसे उन्हें ये समझाए, सजनियों के मन में अभी इनकार है. मैं कैसे कहूं कि वो अभी तैयार नहीं है?’


यहां देखिए मुंबई पुलिस द्वारा शेयर किया वीडियो

अहम सामाजिक मुद्दों को यूं क्रिएटिव तरीके से उठाने के लिए सोशल मीडिया यूजर्स मुंबई पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वीडियो पर 57 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं, वहीं ढेरों लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है. एक यूजर ने लिखा है, ना का मतलब ना ही होता है. ये चीज समझ लो भाई लोग. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा है, मान गए मुंबई पुलिस को. कोई भी मु्द्दा हो बड़े ही रोचक तरीके से लोगों को समझाती है. एक अन्य यूजर ने लिखा है, शानदार पोस्ट.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.