Friday, 20 January 2023

ठाणे स्टेशन परिसर होगा फेरीवाला मुक्त, फेरीवाले बैठे तो नपेंगे अधिकारी और कर्मचारी


ठाणे: रेलवे स्टेशन परिसर के लिए कार्रवाई का आदेश ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर ने दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि फेरीवाले अवैध रूप से व्यवसाय करते नजर आए तो संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। बांगर ने अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर का दौरा किया।

इस दौरान उनके साथ नगर अभियंता प्रशांत सोनग्रा, उपायुक्त शंकर पाटोले, उपनगर अभियंता विकास ढोले, कार्यकारी अभियंता प्रशांत पाठक थे। उस दौरान बांगर ने महानगरपालिका अधिकारियों को ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर स्टेशन के चारो तरफ 150 मीटर परिसर को स्थाई रूप से फेरीवाला मुक्त करने के लिए ठोस उपाय योजना करने का आदेश दिया। कमिश्नर ने नियमित कार्रवाई के लिए एक सहायक आयुक्त, एक वार्ड अधिकारी, महानगरपालिका कर्मचारी और वर्दीधारी पुलिस की तैनाती का आदेश दिया। उनकी जबाबदारी होगी की स्टेशन परिसर तथा फ्लाईओवर पर फेरीवाले और भिखारी नहीं होंगे। यदि कोई भिखारी या बेघर व्यक्ति स्टेशन परिसर में दिखाई देता है तो उन्हें बेघर व्यक्तियों के लिए बने शेल्टर शेड में पहुंचाएगा। गर्दुल्लों और असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखा जाएगा और उन्हें स्टेशन परिसर में घूमने नहीं दिया जाएगा।
दो शिप्ट में कर्मचारियों को तैनात करने का आदेश

ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर ने चेतावनी दी है कि फेरीवालों के ख़िलाफ यदि नियमित कार्रवाई नहीं हुई और शिकायत मिली तो दस्ते के अधिकारियों को जबाबदार ठहराया जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ठाणे स्टेशन के बाहर सैटिस को जोड़ने वाले पैदल पुल और गोखले रोड से स्टेशन की ओर जाने वाले पैदल पुल की सफाई के लिए दो शिफ्ट में कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया गया है। कमिश्नर ने प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए दिशात्मक संकेत लगाने, पूल पर चढ़ने और उतरने वाली सीढ़ियों पर आकर्षक रंग करने का निर्देश उप नगर अभियंता को दिया हैं।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.