Friday, 6 January 2023

Maharashtra: संजय राउत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, BJP नेता किरीट सोमैया की पत्नी की मानहानि याचिका से जुड़ा मामला

Maharashtra: शिवसेना सांसद संजय राउत के की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती दिख रही हैं। बता दें कि वारंट BJP नेता किरीट सोमैया की पत्नी की मानहानि याचिका से जुड़ा हुआ है। दरअसल संजय राउत को मानहानि के मालमे में बार-बार समन जारी किया गया लेकिन उसके बाद भी शिवसेना सांसद कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। ऐसे में मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने संजय राउत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।


बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होनी है। गौरतलब है कि किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया पर संजय राउत ने 100 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। इसको लेकर मेधा ने राउत पर मानहानि का केस किया है।


मालूम हो कि मेधा सोमैया का अदालत में कहा है कि संज राउत ने उनके ऊपर जो भी आरोप लगाए हैं, वो निराधार और अपमानजनक हैं। संजय राउत के आरोप के मुताबिक मेधा और उनके पति किरीट सोमैया मुंबई के पास मीरा भायंदर इलाके में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण और रखरखाव से संबंधित 100 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल थे।


संजय राउत के इन आरोपों पर मेधा सोमैया ने संजय राउत से अपना बयान वापस लेने की मांग के साथ सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की बात कही थी। हालांकि संजय राउत ने अपना बयान वापस नहीं लिया और न ही आरोपों पर माफी मांगी। जिसके बाद मेधा ने शिवसेना नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (आपराधिक मानहानि) के तहत 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.