Monday, 2 January 2023

शिंदे गुट में पड़ेगी बड़ी फूट, BJP में शामिल होंगे ज्यादातर विधायक? संजय राउत ने गिनाईं ये वजहें

मुंबई: उधव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार की सुबह बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) ज्यादा दिनों की मेहमान नहीं है। शिंदे गुट भी कई टुकड़ों में टूट जाएगा। शिंदे गुट के ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो जाएंगे और यही बीजेपी (BJP) का लक्ष्य भी है। संजय राउत ने इसके पीछे दो बड़े कारण बताए हैं। उन्होंने कहा कि शिंदे गुट (Eknath Shinde Faction) के नेताओं को शिवसेना स्वीकार नहीं करेगी। जिसकी वजह से उनके पास बीजेपी में शामिल होने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचता है। इसलिए शिंदे गुट के ज्यादातर नेता बीजेपी (BJP) में शामिल हो जाएंगे। संजय राउत ने शिंदे गुट के मंत्री दीपक केसरकर (Deepak Kesarkar) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दीपक केसरकर कहते हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को आत्म परीक्षण करने की जरूरत है। अगर उद्धव ठाकरे ने आत्म परीक्षण किया तो शिवसेना (Shivsena) को दोबारा एकजुट होने में समय नहीं लगेगा।


संजय राउत ने कहा कि जिसको आत्म परीक्षण करना है वह करे। उद्धव ठाकरे के साथ जो लोग हैं वही असली शिवेसना है। अगर गद्दार लोग हमें आत्मपरीक्षण करने की सलाह देंगे तो यह ठीक नहीं है। राज्य की जनता को यह तय करने का अधिकार है। जो गद्दार हैं, जो पार्टी को छोड़कर गए हैं। उन्हें जनता दोबारा विधानसभा में या लोकसभा में जीतकर नहीं आने देगी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व शिवसेना बढ़ रही है। राउत ने कहा कि लगता है खुद दीपक केसरकर ने आत्म परीक्षण किया है। जिसके बाद वह यह बोल रहे हैं। उनके गुट में और भी कई गुट निर्माण हुए हैं और उनके बीच में अब युद्ध शुरू है। इस तरह की जानकारी भी मेरे पास आई है।


अजित पवार के सवाल पर बोलने से बचे

संजय राउत ने एकनाथ शिंदे और बीजेपी पर तो जमकर निशाना साधा लेकिन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार के ऊपर कुछ भी बोलने से वह बचते नजर आए। दरअसल जब उनसे अजित पवार के छत्रपति संभाजी महाराज को लेकर दिए गए विवादित बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है। संजय राउत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक यशस्वी यात्रा है। जो यात्रा देश को जोड़ने और एक सूत्र में बांधने का संदेश दे रही हो। ऐसी यात्रा के साथ पूरा देश जाएगा। राहुल गांधी के साथ देश की पूरी जनता खड़ी है। उन्हें लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.