Saturday, 7 January 2023

‘राहुल गांधी को राम मंदिर का न्योता दिया जाएगा,’ मध्य प्रदेश में बोले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस


महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार (6 जनवरी) को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में दर्शन के लिए न्यौता दिया जाएगा. बीजेपी के सीनियर लीडर का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राहुल पर हमला करने और एक जनवरी 2024 तक भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होने का ऐलान करने के एक दिन बाद आया है. शाह के बयान से जुड़े सवाल के जवाब में फडणवीस ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से कहा, राहुल गांधी को राम मंदिर में दर्शन के लिए बुलाया जाएगा.


देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने बृहस्पतिवार को त्रिपुरा के सबरूम में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर जबर्दस्त हमला किया था. उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था, राहुल बाबा, सबरूम से सुनिये, एक जनवरी 2024 तक भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा.


‘राहुल को जो दस साल पहले पूछना था, वो वे आज पूछ रहे हैं’

फडणवीस मध्य प्रदेश जल-संरक्षण पर राज्यों के मंत्रियों के प्रथम अखिल भारतीय वार्षिक सम्मेलन (वाटर विजन @ 2047 कॉन्फ्रेंस) में भाग लेने भोपाल आये थे. यहां उन्होंने अमित शाह के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि राहुल गांधी को अचानक पुरानी चीजें याद आती रहती हैं. जो उन्हें दस साल पहले पूछना चाहिए था, वो आज पूछ रहे हैं. अयोध्या में राम मंदिर का काम जोरदार रफ्तार से चल रहा है. मंदिर बनने के बाद राहुल गांधी को भी दर्शन के लिए बुलाएंगे.


फडणवीस ने इस मामले में की मध्य प्रदेश सरकार की तारीफ

देवेंद्र फडणवीस ने अपने मध्य प्रदेश दौरे में जल संरक्षण के मामले में शिवराज सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा वाटर कंजर्वेशन के मामले में मध्य प्रदेश ने बहुत अच्छा काम किया है. इससे हमें भी बहुत कुछ सीखने को मिला. जब मैं महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना तब मध्य प्रदेश के सिंचाई के क्षेत्र में किए गए काम को महाराष्ट्र में लागू किया था. इससे महाराष्ट्र में रबी की फसल का उत्पादन दुगुना हो गया.


दोनों राज्यों के पानी विवाद को लेकर फडणवीस ने कहा कि कोई विवाद नहीं है. अपने हिस्से का पानी हम ले रहे हैं. दोनों राज्यों में सही कोऑर्डिनेशन है. एक ज्वाइंट कमिटी है जो इस पर फैसले लेती है. फडणवीस ने कहा कि मध्य प्रदेश के साथ हम ताप्ती मेगा रिचार्ज प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. इससे दोनों राज्यों को फायदा होगा.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.