Monday, 2 January 2023

Maharashtra: महाराष्ट्र में कांग्रेस की चंद्रपुर सीट पर बीजेपी की नजर, आज दो रैलियों को संबोधित करेंगे जेपी नड्डा


बीजेपी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र से 18 ‘‘मुश्किल’’ सीट जीतने की पार्टी की योजना के तहत सोमवार को चंद्रपुर से अभियान की शुरुआत करेंगे. बीजेपी के एक नेता ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नड्डा पूर्वी महाराष्ट्र के चंद्रपुर और मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद में रैली को संबोधित करेंगे. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी चंद्रपुर सीट से चुनाव हार गई थी और कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.


फिलहाल महाराष्ट्र में कांग्रेस के पास लोकसभा की यही एकमात्र सीट है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं. बीजेपी के जिलाध्यक्ष देवराव भोंगले ने कहा, ‘‘नड्डा दो जनवरी को चंद्रपुर में एक विशाल विजय संकल्प रैली के साथ चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि नड्डा यहां देवी महाकाली के प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे.


बीजेपी की लोकसभा बैठकों के समन्वयक संजय उर्फ ​​बाला भेगड़े ने कहा, “नड्डा सोमवार को चंद्रपुर में अपनी पहली रैली को संबोधित करेंगे और उसके बाद एक संगठनात्मक बैठक करेंगे. उनकी दूसरी रैली मराठवाड़ा क्षेत्र के संभाजी नगर (पूर्व में औरंगाबाद) में होगी.” लंबे समय तक, औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना करती थी. 2019 में, असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM ने औरंगाबाद सीट शिवसेना से छीन ली.


पिछले साल जून में शिवसेना में फूट के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बीजेपी और 'बालासाहेबनाची शिवसेना' की निगाहें इस निर्वाचन क्षेत्र पर हैं. नड्डा के साथ महाराष्ट्र के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रावसाहेब दानवे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले सहित अन्य लोग होंगे.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.