Thursday, 5 January 2023

मुंबई में सीएम योगी के रोड शो को संजय राउत ने बताया - 'राजनीतिक कारोबार' ,पूछा- इसकी क्या है जरूरत?


Mumbai: शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई में रोड शो करने की जरूरत पर सवाल उठाया और इसे 'राजनीतिक कारोबार' करार दिया. मुंबई की दो दिवसीय यात्रा पर आदित्यनाथ 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में होने वाली तीन दिवसीय वैश्विक निवेशकों की बैठक के लिए निवेश आकर्षित करने के लिए गुरुवार को एक रोड शो को हरी झंडी दिखाएंगे. राउत ने ने कहा, यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरूरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है और इसे बंद होना चाहिए.


उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अगले पखवाड़े दावोस (स्विट्जरलैंड) में आगामी विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगे.


क्या शिंदे-फडणवीस करेंगे रोड शो?

राउत ने कहा, क्या आप उनसे (शिंदे-फडणवीस) दावोस की सड़कों पर रोड शो करने की उम्मीद करते हैं, फिर योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं?


बुधवार को कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ योगी की मुलाकातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर यूपी राज्य में फिल्म उद्योग स्थापित करने को इच्छुक है, तो इसका स्वागत किया जाएगा, क्योंकि इस कदम से वहां विकास हो सकता है.


शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, यह दादासाहेब फाल्के थे, जिन्होंने फिल्म उद्योग की शुरुआत की और इसे पूरे देश को दिया, यह हर किसी का है, दक्षिण आंध्र प्रदेश में पहले से ही बहुत बड़े फिल्म उद्योग हैं और मुझे लगता है कि हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए.


हालांकि राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि फिल्म उद्योग मुंबई से 'स्थानांतरित' हो जाएगा या शीर्ष सितारे भी वहां बसने के लिए जाएंगे, तो यह भोलापन होगा, लेकिन साथ ही कहा कि सभी उत्तर प्रदेश में फिल्मसिटी के विकास में योगदान करने में मदद करेंगे.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.