Saturday, 14 January 2023

पुणे रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, एक्सप्रेस रोकी; टेंशन में यात्री

पुणे: महाराष्ट्र की सांस्कृतिक और शैक्षणिक राजधानी पुणे रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. अनजान शख्स ने कॉल करके पुणे रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है. धमकी के इस फोन कॉल से रेलवे स्टेशन के आसपास दहशत का माहौल हैै. धमकी के कॉल आने के बाद तुरंत रेलवे पुलिस और पुणे पुलिस ने स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवाया और बम का पता लगाने के लिए डॉग स्क्वॉड को तत्काल बुलाया. इस खबर के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. वे फौरन रेलवे स्टेशन से बाहर की तरफ भागे.


रात के करीब दो बजे एक अनजान शख्स ने फोन कर पुणे रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी. धमकी मिलते ही रेलवे पुलिस अलर्ट हो गई. रेलवे पुलिस का साथ देने पुणे पुलिस की टीम भी रेलवे स्टेशन पर पहुंची. तुरंत आसपास के परिसर में तलाशी अभियान शुरू किया गया. पुलिस ने यात्रियों को तुरंत बाहर निकाला. रेलवे स्टेशन में बस की खबर से यात्रियों में भी घबराहट फैल गई. वे भी अपनी जान जोखिम में देख कर तेजी से रेलवे स्टेशन से बाहर की तरफ भागे.


डॉक स्कवॉड बुला कर जगह-जगह तलाशी, कहीं बम होने का पता नहीं चला

इसके बाद तुरंत रेलवे पुलिस के डॉग स्क्वॉड को बुलाया गया. सारा रेलवे प्लेटफॉर्म, रेलवे ट्रैक, प्लेटफॉर्म में स्थित एक-एक रूम और एक्सप्रेस ट्रेन के हर डब्बे की तलाशी ली गई. पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा. इसके बाद पुलिस ने यात्रियों को रेलवे स्टेशन में आने की इजाजत दे दी.इस खबर के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसी भी संदिग्ध चीज या व्यक्ति के दिखते ही इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देने की अपील की गई है.


कॉलर का पता लगाने की कोशिशें शुरू

रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी वाला फोन किसने किया? यह फोन कॉल कहां से आया? इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. पुलिस तहकीकात जारी है. रेलवे स्टेशन में आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. रेल प्रशासन अलर्ट मोड पर है.


26 जनवरी को गणतंत्र दिवस है. ऐसे वक्त में आतंकियों की ओर से नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिशें की जाती हैं. इसलिए पुणे रेलवे स्टेशन, कामशेत रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रखी गई है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.