Monday, 9 January 2023

चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दी में नीचे जा गिरा शख्स, फिर यूं बची जान; देखें Video

महाराष्ट्र के वसई रोड रेलवे स्टेशन की एक दिल दहला देने वाली वीडियो सामने आई है. यहां एक शख्स चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. तभी अचानक आदमी का पांव फिसल गया और वो गिर गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे युवक का पांव फिसला और वो गिर गया. हालांकि युवक को कोई चोट नहीं आई है. वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने तत्काल ही युवक को संभाल लिया. जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया. बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब लोग चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान गिर गए हैं और उन्हे गंभीर चोटे भी लगी है.


कटिहार में आरपीएफ जवान ने बचाई युवक की जान

कटिहार रेल मंडल के पूर्णिया जंक्शन पर आरपीएफ कांस्टेबल की जांबाजी से एक यात्री की जान बच गई. इस घटना की वीडियो को नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे मंडल ने अपने आधिकारिक पेज पर शेयर किया है. ट्विट के जरिए घटना के बारे में बताया गया है कि कटिहार रेल मंडल के पूर्णिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर आरपीएफ के कांस्टेबल संजीव कुमार सिंह ड्यूटी पर थे. इस दौरान पूर्णिया-सहरसा पैसेंजर ट्रेन के एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे थे, मगर वह गिर पड़े और ट्रेन के साथ घिसटने लगे. यह देख ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान संजीव कुमार सिंह ने तत्काल अपनी जान की परवाह किए बगैर उस यात्री की जान बचाई.


बता दें कि कटिहार एनएफएल मंडल ने अपने ऑफिशियल पेज के माध्यम से इस जांबाज आरपीएफ कांस्टेबल के जाबांजी का वीडियो शेयर किया है. आरपीएफ कमांडेंट और एडीएम चौधरी विजय कुमार ने इस जांबाज पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की बात भी कही है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.