Saturday, 14 January 2023

अल्मोड़ा की लापता बुजुर्ग के इंटरनेट पर वायरल वीडियो का सीएम ने लिया संज्ञान, पुलिस ने मुंबई से ढूंढ निकाला

 देहरादून: कुछ दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला वीडियो वायरल हुआ। जिसमें वह खुद को उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा जिले की बता रही थी।


जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडियो का संज्ञान लिया और पुलिस को उक्‍त बुजुर्ग को खोज कर वापस लाने के आदेश दिए। पुलिस की टीम मुंबई पहुंची और बुजुर्ग महिला को तलाश कर लिया।


"मैं अल्मोड़ा की रहने वाली हूं वहां मेरा बेटा और बेटी रहते हैं।"

उक्‍त वीडियो में एक बुजुर्ग महिला मुंबई की सड़क पर फटे हुए कपड़े पहने बैठी थी और वीडियो बनाने वाले को बता रही थी कि "मैं अल्मोड़ा की रहने वाली हूं वहां मेरा बेटा और बेटी रहते हैं।"


मुख्यमंत्री द्वारा उस महिला की खोज कर मुंबई से वापस घर लाने के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया। अल्मोड़ा पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने तहकीकात की तो पता चला कि वायरल वीडियो में जो बुजुर्ग महिला दिख रही है।


वह हेमा देवी निवासी ग्राम कोटियाग तहसील भिकियासैण जिला अल्मोड़ा की निवासी हैं। वह मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं तथा पिछले 5-6 महीने से लापता हैं। उनकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई है।


अल्मोड़ा पुलिस की एक टीम मुंबई गई

अल्मोड़ा पुलिस की एक टीम मुंबई गई और उक्त बुजुर्ग महिला को तलाश कर लिया गया है। अब इनका मेडिकल चेकअप कराकर लाया जा रहा है। बुजुर्ग महिला के मिल जानें पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पुलिस टीम को बधाई दी है।


बता दें कि पिछले दिनों अल्मोड़ा की बुजुर्ग महिला के भटकने का वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा था। हल्द्वानी निवासी गुरविंदर ने वीडियो बनाकर तमाम प्लेटफार्म में प्रसारित किया। दो दिन पूर्व समाचार पत्र दैनिक जागरण ने बुजुर्ग महिला का सही पता खोज निकाला।


महिला की पहचान भिकियासैंण के ग्राम कोटियाग निवासी हेमा देवी पत्नी स्व. लाल सिंह के रूप में हुई थी। महिला 15 वर्षों से मानसिक अस्वस्थ्य है। खबर प्रकाशित होने के बाद सरकार हरकत में आई।


मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुजुर्ग को मुंबई से वापस लाने के आदेश दिए। एसएसपी के निर्देश पर अल्मोड़ा पुलिस मंगलवार को मुंबई के लिए रवाना हुई थी।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.