Thursday, 19 January 2023

मुंबई एयरपोर्ट पर 3 किलो सोने के साथ अजरबैजान का नागरिक गिरफ्तार


मुंबई: एक 37 वर्षीय अजरबैजान के नागरिक को मंगलवार को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 1.50 करोड़ रुपये के लगभग 3 किलोग्राम सोने की तस्करी करते पकड़ा गया।
एक विशिष्ट गुप्त सूचना के आधार पर, एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारी ने अज़रबैजानी पासपोर्ट रखने वाले माहिर अलीयेव को रोका। अलीयेव दुबई से आए थे। उसके शरीर की तलाशी के परिणामस्वरूप 24kt कच्चे सोने के काले रोडियम के तीन टुकड़े, एक काला रोडियम-प्लेटेड सोने का बक्कल, और सोने के तार के दो टुकड़े बरामद हुए।
अधिकारियों ने कहा कि उसने चतुराई से इन सोने को अपने अंडरवियर में और अपने हैंड बैगेज ट्रॉली के अंदर एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए कैविटी में छुपाया था। इसके बाद अधिकारियों ने एक अनुवादक को बुलाकर उससे पूछताछ की।
अलीयेव ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसे इस बात की जानकारी थी कि यात्रा के दौरान उसके पास सोना है। उसने अधिकारियों को बताया कि सोने से भरा बैग उसे दुबई में एक अज्ञात व्यक्ति ने सौंपा था जिसने उसे "अच्छे मौद्रिक लाभ" देने का वादा किया था।
इससे पहले दुबई से आए दो हवाई यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 4.5 करोड़ रुपये मूल्य के 8.2 किलोग्राम सोने के पेस्ट की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दोनों सोने की तस्करी के रैकेट का हिस्सा बताए जा रहे हैं।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.