Friday, 23 December 2022

मेरी शादी करवाओ... दुल्हन की तलाश में घोड़ी चढ़े सैकड़ों युवकों ने निकाला मार्च

तेजी से बढ़ रही जनसंख्या के बीच पुरुष और महिला की संख्या के बीच अनुपात भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण देश के कुछ राज्यों में अब शादी के लिए योग्य वरों के लिए दुल्हन मिलना टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है. जिससे परेशान होकर अब महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में सैकड़ों युवाओं ने एक अनोखा आंदोलन शुरू किया है.


जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के सोलापुर में सैकड़ों युवा घोड़ी पर सजधज कर मार्च निकालते देखे गए. ज्योति क्रांति परिषद नाम की संस्था ने इस मार्च और आंदोलन का आयोजन किया. जिसमें सैकड़ों युवकों ने शादी करवाए जाने की मांग को लेकर बैंड बाजे के साथ घोड़ी पर सवार होकर मार्च निकाला. इस दौरान हैरानी भरी बात यह रही की सभी ने कलेक्टर ऑफिस पर पहुंचकर सरकार से उनके लिए दुल्हन तलाशने की गुहार लगाते देखा गया.


फिलहाल अब इस अनोखे आंदोलन का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. जिसे देख हर कोई हैरान नजर आ रहा है. इसी बीच ज्योति क्रांति परिषद के संस्थापक का कहना है कि राज्यों में पुरुष और महिला की संख्या के बीच अनुपात काफी तेजी से बढ़ा है, जिसके कारण योग्य वरों को दुल्हन मिलने में काफी परेशानी हो रही है. जो की एक चिंता का विषय है.


सोशल मीडिया पर इस तरह से हैरतअंगेज मार्च और सरकार से दुल्हन तलाशने की मांग होते देख यूजर्स इसे भ्रूण हत्या से भी जोड़ कर देख रहे हैं. कुछ का कहना है कि पुरुष और महिला की संख्या के बीच अनुपात का अंतर का सबसे बड़ा कारण भ्रूण हत्या भी है. फिलहाल इस तरह से सरकार से दुल्हन की तलाश करने की मांग करते युवाओं को देख सोशल मीडिया यूजर्स दंग नजर आ रहे हैं.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.