Thursday, 22 December 2022

ठाणे में बीपीसीएल की डीजल पाइपलाइन में लीकेज

ठाणे जिले में बृहस्पतिवार सुबह भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) की एक पाइपलाइन (Pipe Line) से डीजल लीक (Diesel Leak) होते देखा गया जिसके बाद मरम्मत कार्य के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई। 

By: मनीषा तिवारी  | Updated at : 22 Dec 2022 4:10 PM


ठाणे (महाराष्ट्र)। ठाणे जिले में बृहस्पतिवार सुबह भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) की एक पाइपलाइन (Pipe Line) से डीजल लीक (Diesel Leak) होते देखा गया जिसके बाद मरम्मत कार्य के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई। नगर निगम के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम (Thane Municipal Corporation) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत (Avinash Sawant) ने कहा कि ठाणे के शील में एक गैस गोदाम (Gas Station) के पास 18 इंच की उच्च दाब वाली पाइपलाइन में लीकेज सुबह करीब पांच बजकर 21 मिनट पर शुरू हुआ। 
अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद नवी मुंबई (Navi Mumbai) से तुर्भे पुलिस (Turbhe Police), स्थानीय दमकलकर्मी और बीपीसीएल की एक टीम मौके पर पहुंची और लीकेज को भरने का काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्य के कारण मुंबई (Mumbai) एवं मनमाड (Manmad) के बीच डीजल पाइपलाइन (Diesel Pipeline) को बंद कर दिया गया है। यह 252 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन है। जवाब के लिए कंपनी से तत्काल संपर्क नहीं हो सका है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.