Wednesday, 21 December 2022

मुंबई जाने की जिद में पत्नी ने दी जान, दहेज हत्या का केस


पति के साथ मुंबई जाने की जिद पूरी न होने पर महिला ने मंगलवार को पंखे से लटककर जान दे दी। मामले में पिता ने तरबगंज थाने पर दहेज की मांग पूरी न होने के पर बेटी को मार डालने का आरोप लगा पति व दो अन्य के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।


मामला तरबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डिडिसिया कला के शिवलाल पुरवा का है। मंगलवार सुबह संतोष कुमार की पत्नी सुमन (22) ने कमरे में साड़ी के फंदे से लटककर जान दे दी। सुमन की शादी पांच वर्ष पूर्व हुई थी। सुमन के ससुर राम किशुन ने बताया कि बेटा मुंबई में रहकर मजदूरी करता है। एक माह पूर्व घर में बहन की शादी में आया था। मंगलवार को मुंबई जाना था। उसकी पत्नी सुमन भी मुंबई जाने की जिद कर रही थी, लेकिन बेटा कह रहा था कि जब वहां रहने खाने की व्यवस्था हो जाएगी तो साथ ले चलेंगे।


रामकिशुन के मुताबिक, संतोष सुबह छह बजे बाहर शौच के लिए निकला था। पत्नी से कहा कि पानी गर्म करने को कहा। संतोष लौट कर आया तो दरवाजा खोला तो पत्नी सुमन पंखे से लटक चुकी थी, लेकिन सांस चल रही थी। संतोष ने गांव के लोगों की मदद से उसे मुख्यालय के एक निजी नर्सिंग होम पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


उधर, सुमन के पिता दौलत रामनिवासी धनई पट्टी ने थाना तरबगंज में पति संतोष कुमार, ससुर राम किशुन व सास के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर सुमन को प्रताड़ित करते थे। मांग पूरी न होने पर बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। प्रभारी थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.