Saturday, 31 December 2022

पुणे में स्कूल ट्रिप से लौट रही बस का भीषण सड़क हादसा, 27 छात्राएं हुई घायल


जानकारी मिली है कि इचलकरंजी के छात्रों की बस बारामती तालुका में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हादसा सुबह तड़के हुआ. इस हादसे में घायल छात्रों का इलाज चल रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इचलकरंजी में आठवीं से दसवीं कक्षा की छात्राओं ने शिर्डी-औरंगाबाद की यात्रा की थी. शिरडी से इचलकरंजी लौटते समय बस पहुनेवाड़ी में पुल से गिर गई.


माना जा रहा है कि इस हादसे में 24 लड़कियां मामूली रूप से घायल हो गईं और 3 लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गईं. यात्रा में 48 लड़कियों, पांच शिक्षकों और कर्मचारियों ने भाग लिया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन सागर क्लास के बाहर जमा हो गए. जबकि इचलकरंजी छात्रों के माता-पिता बारामती के लिए रवाना हो चुके हैं.


कुछ दिन पहले भी ऐसा ही हादसा हुआ था

ऐसा ही एक हादसा 12 दिसंबर को हुआ था. बोरघाट में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस पर एक निजी बस का एक्सीडेंट हो गया था. हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई थी और 35 अन्य घायल हो गए थे. हादसा उस वक्त हुआ जब मुंबई के चेंबूर से निजी क्लास की यात्रा मावल जा रही थी. हादसे में घायलों का कामोठे के एमजीएम और खोपोली अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच बस चालक चैतू ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. बस चालक ने बताया कि बस के ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हुआ था.


स्कूल बस दुर्घटना

नागपुर में भी नवंबर के आखिरी सप्ताह में एक स्कूल बस का हादसा हुआ था. जिसमें स्कूली छात्रों की मौत हो गई, बताया गया कि बस चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और हादसा हो गया. इस हादसे में आठवीं कक्षा के 14 वर्षीय छात्र की मौत हो गई थी, जबकि बताया जा रहा है कि मृत छात्र का नाम सम्यक कलांबे था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.