Monday, 26 December 2022

देवकीनंदन महाराज को जिंदा जलाने की धमकी : भक्तजनों में चिंता व्याप्त, सुरक्षा बढ़ाई गई

सउदी अरब से आए एक कॉल में कॉलर ने हिन्दू धर्मगुरु देवकीनंदन को चौक पर जिन्दा जला देने की धमकी दी है. इसके आबाद देवकीनंदन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भागवत कथा वाचक एवं वृंदावन में ठाकुर श्री प्रियाकांत जू मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज को बम से उड़ा देने की धमकी मिली है. यह धमकी सउदी अरब से आए एक कॉल में कॉलर ने दी है. मोबाइल कॉल पर कॉलर ने अश्लील गालियां देते हुए धर्मगुरु देवकीनंदन महाराज को ज़िंदा जला देने की बात कही है.


देवकीनंदन महाराज हाल में खारघर मुंबई में श्रीमद्भागवत कथा कर रहें हैं. जाणवलेवा धमकी मिलने के मामले को महाराष्ट्र पुलिस ने संज्ञान में लिया है और एनसीआर दर्ज कर ली है. साथ ही कथा पंडाल की सुरक्षा बढ़ा दी है. धर्मगुरु की सुरक्षा को लेकर उनके परिवार और भक्तजनों में चिंता व्याप्त है.


बताया जा रहा है यह धमकी भरा कॉल देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज के व्यक्तिगत मोबाइल पर शनिवार की दोपहर आया. कॉल सउदी अरब से आया था. जिसे रिसीव करने पर कॉलर ने ठाकुरजी पर मुसलमानों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाया और फिर अश्लील और आपत्तिजनक गालियां देने लगा.


देवकीनंदन महाराज के विरोध करने पर उन्हें बम से उड़ाने और चौक पर ज़िंदा जलाने की धमकी दी गई. यह कॉल लगभग डेढ़ मिनट की थी. जिसे वीडियो के तौर पर महाराज के साथी ने रिकॉर्ड कर लिया. इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से स्थानीय पुलिस के साथ, पीएमओ, गृहमंत्रालय, महाराष्ट्र सरकार और यूपी के सीएम के साथ शेयर की गई है.


प्रियाकान्तजु मंदिर सचिव विजय शर्मा ने बताया, महाराष्ट्र पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. संस्था की ओर से इस सबंध में 298, 504, 506, 507 धाराओं के तहत एक एन.सी.आर खारघर थाने में दर्ज कराई गई है. इससे पहले भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर भी उन्हें दुबई से जान से मार देने की धमकी भरा फोन आया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.