Tuesday, 27 December 2022

धर्म छुपाकर संबंध बनाए, फिर धर्मांतरण के लिए जान से मारने की धमकी, आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) जिले के हिरा नगर थाना क्षेत्र एक पीड़ित युवती ने एक मुस्लिम युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत शादीशुदा (Married) महिला ने मुस्लिम युवक के द्वारा जबरन शारीरिक संबंध बनाने और शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन (Religion Change) का दबाव बनाने और जान से मारने की धमकी की बात कही गई थी. जिसके बाद पुलिस आरोपी युवक को मुंबई (Mumbai) से गिरफ्तार कर लाई है.


दरअसल युवती द्वारा शिक़ायत की गई थी कि आरोपी युवक मोहम्मद नबील उर्फ अंसार पिता खेरुल शेख निवासी बिहार ने अपना धर्म छुपाकर पहले तो युवती से दोस्ती की ओर फिर उसके साथ जबरन कई बार संबंध बनाए. वहीं, अब आरोपी द्वारा धर्म परिवर्तन कर शादी नहीं करने पर उसे और उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा था.


आरोपी के साथ रेस्टोरेंट में करती थी महिला 


हीरा नगर थाना प्रभारी दिलीप पूरी ने बताया की पीड़िता द्वारा 18 दिसंबर को पुलिस से शिकायत थी कि पीड़िता और आरोपी की एक रेस्टोरेंट में काम करने के दौरान दोस्ती हुई थी. जिसके बाद दोनो के बीच संबंध थे. महिला शादीशुदा थी और 2017 से पति को तलाक देने के बाद अलग रह रही थी. महिला का एक बच्चा भी है. यही वजह है कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म किया था. वही जब महिला ने आरोपी युवक से शादी की बात कही तो युवक धर्म परिवर्तन करने के बाद शादी की बात करने लगा. 


इंदौर में नहीं थम रहे धर्मांतरण और लव जिहाद के मामले 


फिलहाल आरोपी युवक 2022 से मुंबई में कार्य कर रहा है. महिला की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने धारा 376,376(2)(एन),506, भावदी 3/5 मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 में मामला दर्ज कर कर आरोपी की तलाश की जा रही थी जिसे सोमवार महाराष्ट्र की मुंबई से गिरफ्तार कर इंदौर लाकर न्यायलय में पेश किया गया जहां उसे जेल भेज दिया है.


गौरतलब है कि देश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में धर्मांतरण और लव जिहाद के मामले थमने के नाम नही ले रहे है. लव जिहाद की विकृत मानसिकता के लोग हिंदू युवतियों को अपना धर्म छुपाकर उन्हे अपना शिकार बना रहे है और उसके बाद उनका शारीरिक शोषण कर धर्मांतरण ना करने पर जान से मारने की धमकी तक दे रहे है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.