Monday, 5 December 2022

मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स ने 2.5 करोड़ का सोना ज़ब्त किया, 3 गिरफ्तार ₹271.72

सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क ने 2.5 करोड़ रुपये मूल्य का कुल 4712 ग्राम सोना जब्त किया और दो अलग-अलग मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पहले मामले में सीमा शुल्क विभाग ने विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडरगार्मेंट्स में छिपाकर रखा गया 1872 ग्राम सोना जब्त किया और एक अन्य मामले में तलाशी के दौरान फ्लाइट के शौचालय में छिपाकर रखा गया 2840 ग्राम सोना बरामद किया गया।


अधिकारी ने कहा कि सोने की तस्करी के इस मामले में कुल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच की जा रही है। इस साल की शुरुआत में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक ही दिन में 32 करोड़ रुपये मूल्य का 61 किलोग्राम सोना जब्त किया था। उन्होंने सात यात्रियों को भी गिरफ्तार किया, जिनमें पांच पुरुष और दो महिलाएं थीं। एक अधिकारी ने एफपीजे को बताया था कि मुंबई हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क के इतिहास में एक दिन में यह सबसे बड़ी जब्ती थी।


एक ऑपरेशन में, तंजानिया से लौट रहे चार भारतीयों को सोने की छड़ें ले जाते हुए पाया गया, जिनका वजन 1 किलो था और उन्हें छुपाया गया था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने 28.17 करोड़ रुपये मूल्य की 53 किलोग्राम यूएई निर्मित सोने की छड़ें बरामद की थीं। इसी तरह, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आए तीन यात्रियों से 3.88 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलो सोना जब्त किया। वे मोम के रूप में सोने की धूल ले जा रहे थे और यात्रियों द्वारा पहनी जाने वाली डेनिम की कमर में छुपा हुआ था।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.