Monday, 26 December 2022

पत्नी ने नहीं बनाया खाना तो गुस्साए पति ने पीट-पीटकर ले ली जान, मुंबई से छह माह बाद लौटा था शख्स


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां जीयनपुर कोतवाली के चक माधव रामपुर अजमतगढ़ गांव में मुंबई से लौटे पति ने खाना बनाने से मना करने पर पत्नी की कुदाल की बेंत से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन करने के साथ ही मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा है।


यह है पूरा मामला

मऊ जनपद के कोपागंज निवासी चंद्रदेव राजभर की जीयनपुर कोतवाली के चक माधव रामपुर अजमतगढ़ गांव में ऊषा देवी के साथ शादी हुई थी। इसी गांव में चंद्रदेव राजभर का ननिहाल भी है। ननिहाल में ही वह अपनी मामी के घर पर परिवार के साथ रहता था। चंद्रदेव लगभग छह माह पूर्व मुंबई कमाने के लिए चला गया, जहां पर वह फर्नीचर बनाने का काम करता था।


खाना बनाने से मना करने पर आगबबूला हुआ पति

रविवार की आधी रात को वह मुंबई से लौटने के बाद पत्नी से भोजन तैयार करने के लिए बोला। इस पर पत्नी ने खाना बनाने से इंकार कर दिया। इसको लेकर पति आगबबूला हो उठा। दोनों के बीच काफी देर तक नोकझोंक भी हुई। इस बीच पति ने गुस्से में कुदाल की बेंत से पत्नी के ऊपर हमला बोल दिया। ताबड़तोड़ वार वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।


बच्चों में मची चीख-पुकार

मां को जमीन पर पड़ा देख बच्चों ने चीखना शुरू कर दिया। बच्चों का रोना सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को हिरासत में ले लिया। मृतका के दो लड़के रोहित, राज व तीन पुत्री निर्मला, रितु व नीलू हैं। बच्चों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं बच्चों का रोना-बिलखना देख मौजूद लोगों की आंखें भर आईं।


क्या कहती है पुलिस

क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह ने बताया कि डायल 112 पर एक महिला की हत्या की सूचना मिली थी। जांच में पता चला कि पति-पत्नी के विवाद में पति ने कुदाल की बेंत से मारकर पत्नी की हत्या कर दी है। हत्यारोपी पति को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.