Saturday, 24 December 2022

Mumbai : धोखे में रख नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 6 गिरफ्तार, पॉक्सो सहित कई गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज


Mumbai : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई ( Mumbai ) के लोअरपरेल इलाके में एक 15 साल की नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप ( Mumbai gangrape ) को घटना सामने आई है. गैंगरेप के इस दर्दनाक मामले में मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज ( FIR ) किया है. चौंकाने वाली बात यह है की छह आरोपियों में से 3 आरोपी नाबालिग ( three minor accused ) हैं. जबकि तीन आरोपी बालिग हैं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीन नाबालिग आरोपियों को मुंबई पुलिस ने डोंगरी इलाके में स्थित बच्चों के बाल सुधारगृह में शिफ्ट कर दिया है. इस माममें मुंबई पुलिस की जांच जारी है. 


पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज 

नाबालिग लड़की से गैंगरेप ( Mumbai gangrape case ) के इस मामले में मुंबई पुलिस ने बताया है कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (DA)(2)(N), 114 और 34 और पॉक्सो की धारा 4, 5, 6, 8, 10, 12, 17 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इनमें कई धाराएं गैर जमानती हैं.  इस घटना को लेकर मुंबई पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुनील चंद्रमोरे व एनएम जोशी ने बताया की तीन बालिक आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था. अदालत ने तीनों को 30 दिसंबर तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. 


क्या है पूरा मामला? 

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि नाबालिग आरोपियों में से एक पीड़िता का अच्छे दोस्तों में से एक है. 23 दिसंबर को वो पीड़िता को अपने दोस्त के घर ले गया जहां उसके साथ सभी आरोपियों ने मिलकर बलात्कार ( rape ) की घटना को अंजाम दिया. नाबालिग से बलात्कार के इस मामले की मुंबई पुलिस ( Mumbai olice ) जांच कर रही है। मुंबई पुलिस ने कहा कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.