Friday, 30 December 2022

Mumbai: तलोजा जेल में 19 वर्षीय अंडरट्रायल कैदी ने उठाया खतरनाक कदम, इस आरोप में था बंद, जानें पूरा मामला

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 16 साल की एक लड़की के अपहरण और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार 19 वर्षीय विचाराधीन कैदी ने कथित तौर पर बुधवार तड़के तलोजा जेल (Taloja jail) में आत्महत्या कर ली. मुंब्रा के सफाईकर्मी करण सेरियन का शव रात करीब दो बजे बैरक में लटका मिला. TOI के अनुसार सेरियन को पुलिस ने 22 सितंबर को लड़की को अपने साथ भागने के लिए मजबूर करने और उसके साथ यौन संबंध बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.


इस घटना के बारे में बात करते हुए खारघर पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर संदीपन शिंदे ने कहा कि ऐसा लगता है कि नाबालिग से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के मानसिक तनाव के कारण करण सेरियन ने यह कठोर कदम उठाया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि विचाराधीन कैदी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है और आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.


वहीं कामोठे पुलिस की सीनियर इंस्पेक्टर स्मिता जाधव ने कहा कि 19 वर्षीय विचाराधीन कैदी करण सेरियन ने खुद को मार डाला. उन्होंने बताया कि लड़की के माता-पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. जांच के दौरान, यह पता चला कि सेरियन ने इंस्टाग्राम पर लड़की से दोस्ती की थी और जल्द ही वे एक-दूसरे से मिलने लगे थे.


उन्होंने बताया कि बाद में लड़की के साथ वह भाग गया. भाग जाने के बाद सेरियन ने लड़की के साथ यौन संबंध स्थापित किए थे. उस पर पॉक्सो एक्ट की धारा 4 के साथ आईपीसी के तहत अपहरण और बलात्कार के लिए मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि मृतक करण सेरियन ने फांसी लगाने के लिए कपड़े के टुकड़े का इस्तेमाल किया था. अन्य कैदियों और कर्मचारियों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद जेल प्रशासन उसे अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.