Friday, 2 December 2022

‘मेरा बाप चोर है’, दीवार में अमिताभ के हाथ पर लिखे डायलॉग की तुलना राउत ने शिंदे गुट से की


शिवसेना के ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत आज (2 दिंसबर, शुक्रवार) नासिक दौरे पर हैं. यहां अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कई मुद्दों पर महाराष्ट्र के शिंदे सरकार और बीजेपी पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना सौ सर वाले रावण से किए जाने पर मोदी ने आंसू लिए कहा कि यह मेरा नहीं गुजरात का अपमान है. तो छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किए जाने पर महाराष्ट्र का अपमान नहीं होता? उन्होंने शिंदे गुट के नेताओं की तुलना करते हुए अमिताभ बच्चन की ‘दीवार’ फिल्म का जिक्र किया.


उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार खोखे सरकार है. शिवसेना से बाहर गए हैं वे गद्दार हैं. उनके माथे पर ‘गद्दार’ लिखा हुआ है. यह कलंक हमेशा ठीक उसी तरह से लग गया है जैसे फिल्म ‘दीवार’ में अमिताभ बच्चन के हाथ पर लिखा हुआ था- मेरा बाप चोर है. जब इनके रिश्तेदारों को, इनके बच्चों को, इनकी पत्नी को लोग देखेंगे तो यही कहेंगे- गद्दार है, गद्दार है. संजय राउत ठाकरे गुट की शिवसेना के संगठन का जायजा लेने और कार्यकर्ताओं को प्रेरणा देने के लिए नासिक दौरा कर रहे हैं.


शिंदे गुट में होने वाला है विस्फोट, मैं क्राइम रिपोर्टर, दे रहा पक्की खबर

नासिक आकर अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय राउत ने यह भी कहा कि मैं क्राइम रिपोर्टर रहा हूं. किसके दिमाग में क्या क्राइम चलता है, इसका मुझे सही अंदाजा रहता है. मेरे पास इसकी पक्की खबर है कि जल्दी ही शिंदे गुट में विस्फोट होने वाला है. उस कैंप में फूट पड़ने वाली है. हालांकि संजय राउत ने इस संबंध में कोई हिंट देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हिंट क्यों दूं. जब विस्फोट होगा तब पता चलेगा. संजय राउत ने कहा कि जो लोग चले गए, वे फिर चुनाव कभी नहीं जीत पाएंगे.


शिंदे गुट का संजय राउत को जवाब, कहा पिक्चर छोड़ो-प्रैक्टिकल देखो

संजय राउत के इन बयानों का शिंदे गुट की ओर से जवाब दिया गया है. संजय गायकवाड़ ने कहा कि पिक्चर की बात मत करो, प्रैक्टिकल देखो. प्रैक्टिकल में गद्दार तुम हो. हमें जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के लिए वोट दिया था. तुमने कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. गद्दारी आपने की, हमने क्रांति की. ये अमिताभ बच्चन का डायलॉग पिक्चर तक में रहने दो. जनता का जो फैसला होगा हम स्वीकार करेंगे. जनता की नजर में तो आपने शिवसेना की लुटिया डूबो दी.


संजय शिरसाट ने कहा कि लगता संजय राउत को पागल कुत्ते ने काट लिया है, तभी वे बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं. तीन महीने अंदर रह कर आए हैं, अपना घर संभालें. शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि संजय राउत नासिक में आए हैं, हमारे लिए अवसर देकर जाएंगे. वे जहां-जहां जाते हैं, वहां के कार्यकर्ता ठाकरे गुट छोड़ कर शिंदे गुट से जुड़ जाते हैं.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.