Tuesday, 6 December 2022

श्रद्धा हत्याकांड में हॉलीवुड कनेक्शन! महीनों तक पुलिस को कैसे चकमा देता रहा आफताब; एक और राज का पर्दाफाश

नई दिल्ली: अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के बोटी-बोटी करने वाले आरोपी आफताब के एक और राज का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली के मेहरौली स्थित किराए के मकान में श्रद्धा की लाश के 35 टुकड़े करने के बाद आफताब दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे को लाइव देखकर महीनों तक दिल्ली और मुंबई पुलिस को चकमा देता रहा. हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और उनकी पत्नी एम्बर हर्ड के केस को आफताब ने न सिर्फ कई बार पढ़ा बल्कि अदालत की सुनवाई को इंटरनेट पर लाइव देखा था और उससे अपनी कानूनी दांव-पेच को लेकर समकझ विकसित की थी.


पुलिस सूत्रों की मानें तो अफताब पूनावाला के इंटरनेट सर्च हिस्ट्री को खंगालने पर पता चला है कि श्रद्धा वालकर की हत्या के कुछ दिनों बाद जून महीने में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे को आफताब ने कई बार देखा और पढ़ा था और इसी केस से कानून के तमाम दांव-पेच के बारे में अपनी समझ को बढ़ाया था. श्रद्धा की हत्या के बाद जब मुंबई पुलिस श्रद्धा की मिसिंग केस की तफ्तीश कर रही थी और आफताब से कई राउंड की पूछताछ की तो वह मुंबई पुलिस को गुमराह करने में कामयाब रहा था और मुंबई पुलिस के सामने उसने दावा किया था कि श्रद्धा उसे छोड़कर चली गई है, जिस पर मुंबई पुलिस ने भरोसा किया और आफताब को छोड़ दिया.


दिल्ली पुलिस ने भी अफताब पूनावाला से श्रद्धा को लेकर कई राउंड की पूछताछ की थी, जिसमें वो लगातार दिल्ली पुलिस को गुमराह करता रहा. मगर अब अफताब की इंटरेनट सर्च हिस्ट्री से इस बात का खुलासा हो गया है कि आखिर कैसे उसने कानूनी दांव-पेच के हर हथकंडे को पहले से जानने और समझने की कोशिश की और इसका इस्तेमाल उसने दिल्ली-मुंबई पुलिस की जांच को उलझाने में किया. बता दें कि 12 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने आखिरकार आफताब पूनावाला को गिरफ्तार किया था. उस पर आरोप है कि उसने श्रद्धा वालकर की हत्या की थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर मेहरौली के जंगल में कई सप्ताह तक फेंकता रहा.


क्या था हॉलीवुड सुपर स्टार जॉनी डेप और पत्नी एम्बर हर्ड के बीच का केस

हॉलीवुड सुपर स्टार जॉनी डेप की पूर्व पत्नी ने साल 2018 में एक अखबार को इंटरव्यू देकर यह दावा किया था कि वह डोमेस्टिक वॉयलेंस यानी घरेलू हिंसा का शिकार हुईं. जॉनी ने उनका शारीरिक और मानसिक शोषण किया था. हालांकि, इसके बाद जॉनी ने अपनी पूर्व पत्नी पर मानहानि का केस किया था. यह केस पूरी दुनिया में चर्चा में रहा था. केस में 100 घंटे की गवाही हुई थी और जॉनी की तरफ से अदालत में मजबूत दलीलें दी गईं थीं. इस केस को दुनिया भर में लाइव देखा गया था, जिसे दिल्ली के उसी खूनी फ्लैट में बैठकर श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब भी देख रहा था. जॉनी डेप ने मानहानि के केस को जीत लिया था और हर्जाने के तौर पर उसे 15 मिलियन डॉलर मिले थे.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.