Monday, 26 December 2022

Maharashtra: ग्राम पंचायत चुनाव में मिली हार से बौखलाया शख्स, ग्रामीणों को तलवार लहराकर दी धमकी

Maharashtra : अकोला में ग्राम पंचायत चुनाव के बाद अजीबोगरीब घटना घटी. एक शख्स चुनाव में खुद की हार बर्दाश्त नहीं कर सका. उसने आव देखा ना ताव हाथों में तलवार लेकर घर से निकल गया. 45 वर्षीय शख्स ने कथित तौर पर तलवार लहराकर ग्रामीणों को धमकी दी. गुस्से में लोगों के साथ दुर्व्यवहार भी करने का आरोप है. पातुर तालुका में शुक्रवार को सामने आई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ग्राम पंचायत का सदस्य बनने के लिए चुनाव में उतरा आरोपी हार को झेल नहीं पाया.


चुनावी हार से बौखलाए शख्स ने तलवार लहराई

पुलिस ने बताया कि हार से नाराज शख्स ने गांव में तलवार लहराकर लोगों को धमकाया. ग्राम पंचायत में आरोपी व्यक्ति के परिवार का पिछले 30 वर्षों से कब्जा रहा है. लेकिन इस बार के हुए चुनाव में अचानक हार का सामना करना पड़ा. हार से आहत शख्स गांव में निकलकर लोगों को धमकाने लगा. लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं में एक मामला दर्ज किया है.


कई जिलों में निर्विरोध उम्मीदवारों का हुआ चयन

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत का चुनाव सरपंच और सदस्यों को चुनने के लिए हुआ था. कुछ जिलों में दर्जनों उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत मिली. हालांकि, 7 हजार 135 ग्राम पंचायतों में चुनाव कराया गया. पुणे जिले में बीजेपी को मात्र 38 सीटों पर जीत से संतोष करना पड़ा. विपक्षी नेता अजीत पवार 221 ग्राम पंचायतों में से 92 जीतकर अपना गढ़ बनाए रखा. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि बीजेपी और शिंदे गुट ने 3 हजार 29 ग्राम पंचायत जीती है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.