Tuesday, 20 December 2022

गुजरात के मंत्री से शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस, आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में तीन गिरफ्तार


पुलिस की निष्क्रियता की शिकायत गुजरात के मंत्री से किए जाने के बाद एक नाबालिग लड़की को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारियां सोमवार शाम को की गईं. पाटीदार समुदाय के नेताओं द्वारा सोमवार दोपहर गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी और भावनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौतम परमार को आवेदन देने के बाद ही पुलिस हरकत में आई.


कहां की है ये पूरी घटना?

घटना सीहोर थाना क्षेत्र के सुरका गांव की है. 10 दिन पहले 16 वर्षीय किशोरी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. परिवार के लोगों ने बिना जानकारी के उसका अंतिम संस्कार कर दिया. किशोरी के दोस्त ने बताया कि तीन युवकों द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण उसने आत्महत्या की थी. यह सूचना सामने आने के बाद उन्होंने सीहोर पुलिस को कई बार शिकायत की, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.


गुजरात ने कार्रवाई करते हुए की गिरफ्तारी

सोमवार को जब पाटीदार समुदाय के नेताओं ने मामले को उच्चाधिकारियों के समक्ष उठाया तो पुलिस महानिरीक्षक परमार ने व्यक्तिगत रूप से सुरका गांव का दौरा किया और कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं, शाम को पुलिस ने विपुल जोताना, हर्षिल जोताना और महेश जोताना को गिरफ्तार कर लिया. सीहोर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि अब जांच स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) को सौंप दी गई है और तीनों आरोपियों की हिरासत मंगलवार सुबह एलसीबी को सौंप दी गई.


आरोपी का पता बताने पर पुलिस देगी इनाम

सीआईडी (अपराध और रेलवे), गांधीनगर ने एक कथित मनी-चेन घोटाले (Money-Chain Scam) में पिछले 12 वर्षों से फरार पांच आरोपियों को पकड़ने के लिए सूचना देने पर इनाम की घोषणा की है. जिसके पीड़ित गुजरात (Gujarat), महाराष्ट्र (Maharashtra), राजस्थान (Rajasthan) और नई दिल्ली (New Delhi) में फैले हुए हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.