Tuesday, 6 December 2022

इंजीनियर पति ने की पत्नी की हत्या, बच्चे को जन्म देकर अस्पताल से आई थी घर

अभी मुंबई के पास वसई की रहने वाली श्रद्धा वायकर की दिल्ली में दिल दहला देने वाली मर्डर की भयंकर यादें लोगों के जेहन में जिंदा ही हैं कि महाराष्ट्र के पुणे से एक और बेहद खौफनाक खबर सामने आई है. पुणे के फुरसुंगी के एक इंजीनियर पति ने अपनी इंजीनियर पत्नी का खून किया है. यह खून ऐसे वक्त में हुआ है जब पत्नी ने कुछ ही वक्त पहले एक बच्चे को जन्म दिया है. पति का नाम राजेंद्र गायकवाड़ (उम्र 31) और पत्नी का नाम ज्योति गायकवाड़ (उम्र 28) है.


डिलिवरी के बाद जब पत्नी ज्योति नर्सिंग होम से घर आई तो पति और पत्नी में अक्सर झगड़े होने लगे. पति राजेंद्र को पत्नी के चरित्र पर संदेह था. बस एक दिन बात इतनी बढ़ी कि पति ने चाकू से कई वार कर पत्नी की हत्य कर दी. पति-पत्नी की इस लड़ाई में दूध पीते बच्चे की मां हमेशा के लिए चल बसी. दो साल पहले राजेंद्र और ज्योति की शादी हुई थी. इस बात का खुलासा तब हुआ जब खुद राजेंद्र ने अपने मकान मालिक को यह बताया कि उसने अपनी पत्नी को मार डाला है. लैंड लॉर्ड ने ही इसकी सूचना पुलिस को दी. पुणे की हडपसर पुलिस ने आरोपी राजेंद्र गायकवाड़ को गिरफ्तार कर लिया है.


पत्नी की सैलरी भी हड़प कर जाता था पति राजेंद्र

हडपसर पुलिस द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक इंजीनियर पति-पत्नी एक प्रतिष्ठित आईटी कंपनी में काम करते हैं. शादी के दो सालों बाद उनके बीच झगड़े शुरू हुए. जून में ज्योति ने बच्चे को जन्म दिया था. इसके बाद वह नर्सिंग होम से अपने फुरसुंगी के घर आई थी. तभी से अक्सर लड़ाइयां हुआ करती थीं. आरोप है कि राजेंद्र पत्नी की सैलरी भी हड़प कर जाता था. वह उसे मायके से भी पैसे लाने को कहा करता था.


चाकू से ताबड़तोड़ हमले कर ली पत्नी की जान

सोमवार की सुबह पति-पत्नी में एक बार फिर झगड़ा हुआ. उसने फिर ज्योति के कैरेक्टर को लेकर सवाल-जवाब किया. बात बढ़ती गई और राजेंद्र ने धारदार चाकू से ज्योति पर ताबड़तोड़ हमले किए. इससे ज्योति गंभीर रूप से जख्मी हो गई. इस घटना के बाद राजेंद्र ने अपने मकान मालिक को खुद बताया कि उसने क्या किया है.


हत्या का केस दर्ज, पति राजेंद्र गायकवाड़ अरेस्ट, बच्चा हुआ अनाथ

जख्मी हालत में ज्योति को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. जख्मी ज्योति की मौत हो चुकी थी. इस मामले में पुलिस ने ज्योति की हत्या का केस दर्ज कर लिया है और राजेंद्र गायकवाड़ को अरेस्ट कर लिया है. पूछताछ शुरू है. बच्चे के सर से मां का साया उठ गया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.