Wednesday, 21 December 2022

भीड़ के लिए बदनाम मुंबई की लोकल ट्रेन, खड़े होने में छूटते हैं पसीने, इस लड़के ने स्लीपिंग सीट का कर लिया जुगाड़

मुंबई की लोकल ट्रेन जितनी फेमस है, उतनी ही बदनाम. यहां लोगों को खड़े होने की जगह भी मुश्किल से मिलती है. अगर दरवाजे से जरा दूर खड़े हैं तो आप अपने स्टेशन पर उतर तक नहीं पाएंगे क्योंकि हद से ज्यादा भीड़ होती है. इस ट्रेन में चढ़ना और उतरना दोनों बेहद कठिन काम है लेकिन यह सच है कि ये ट्रेन की मुंबई की लाइफ लाइन है. अब भीड़ चाहे कितनी भी हो, कुछ धुरंधर ऐसे होते हैं जो अपना जुगाड़ कर ही लेते हैं.


ट्रेन में सोने वाले ऐसे ही एक जुगाड़ू लड़के की तस्वीर सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है. भयंकर भीड़ में लड़का आराम से अपनी स्लीपिंग सीट बनाकर खर्राटे भरते नजर आ रहा है. जुगाड़ की दुनिया के इस शहंशाह की तस्वीर, तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.


क्यों वायरल हो रही है तस्वीर?


मुंबई लोकल ट्रेन में एक लड़का ट्रेन के कोच में लगेज रखने वाली जगह पर ही पांव पसारकर सो गया है. जींस और टीशर्ट पहने इस लड़के की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. शख्स ने अपनी आंखों को नीले रंग के एक कपड़े से ढक लिया है. अब इतनी पतली जगह में घुसकर सोना भी किसी उस्ताद का ही काम हो सकता है. भाई साहब, आर्ट ऑफ लिविंग श्री श्री रविशंकर क्या सिखाएंगे जैसा ये लड़का सिखा रहा है.


क्या बोली पब्लिक?


ऐसी तस्वीरें जब भी आती हैं लोग हैरान हो जाते हैं. भई, इतनी भीड़ भरी लोकल ट्रेन में कोई स्लीपिंग कोच बनाकर सोएगा तो जनता हैरान ही हो जाएगी न. कुछ लोग बोल रहे हैं कि नींद न देखे टूटी खाट तो कुछ लोग कह रहे हैं कि भाई, जुगाड़ हो तो ऐसा. सच में इस लड़के के जुगाड़ के आगे दुनिया के हर जुगाड़ी फेल हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.