Saturday, 3 December 2022

पुलिस की गुंडागर्दी से सब्जी बेचने वाले के पैर कटे:कानपुर पुलिस ने पीटा, तराजू पटरियों पर फेंका; उठाते समय ट्रेन की चपेट में आया

 

कानपुर में पुलिस की गुंडागर्दी से एक सब्जी बेचने वाले के दोनों पैर कट गए। जानकारी के मुताबिक, पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने उसे पीटा और उसका तराजू पटरियों पर फेंक दिया। जब वह तराजू उठाने गया, तो ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके पैर कट गए।


मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के चलते उसे PGI लखनऊ रेफर कर दिया गया। DCP वेस्ट ने बदसलूकी करने वाले हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही मामले पर जांच बैठा दी है।


पुलिस की पिटाई से दहशत में आ गया था किशोर

कल्याणपुर साहब नगर के रहने वाले सलीम अहमद का बेटा 18 वर्षीय अर्शलान उर्फ लड्डू सब्जी बेचता है। परिवार के लोगों ने बताया कि रोज की तरह शुक्रवार शाम को भी वह कल्याणपुर क्रॉसिंग के बगल जीटी रोड किनारे सब्जी बेच रहा था। आरोप है कि इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दरोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की।


पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने फुटपाथ पर सब्जी लगाने के चलते पहले अर्शलान को जमकर पीटा और गाली-गलौज करते हुए रेलवे पटरी पर तराजू उठाकर फेंक दिया। इससे अर्शलान दहशत में आ गया। उसे कुछ समझ ही नहीं आया कि ट्रेन आ रही है और क्रासिंग पर पड़े तराजू को उठाने के लिए दौड़ा। इसी दौरान वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर कट गए।


कॉन्स्टेबल सस्पेंड, ACP को जांच सौंपी

मामले की जानकारी मिलते ही DCP वेस्ट विजय ढुल मौका-मुआयना करने पहुंचे। जांच के दौरान यह आरोप सही पाया गया कि सब्जी विक्रेता का तराजू रेलवे लाइन पर फेंका और उसे बेरहमी से पीटा था। इसके चलते उन्होंने तत्काल प्रभाव से हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ में मौजूद दरोगा की भूमिका की भी जांच की जा रही है।


मामले की जांच ACP कल्याणपुर विकास पांडेय को दी गई है। इस बीच डॉक्टरों ने कहा है कि अर्शलान के दोनों पैर कटने के साथ ही अधिक खून बह जाने से उसकी हालत नाजुक है।


प्रत्यक्षदर्शी ने बताया- दहशत में उठ नहीं पाया

प्रत्यक्षदर्शी शानू ने बताया कि लड़का रेलवे लाइन किनारे जीटी रोड पर टमाटर बेच रहा था। हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार आए और सब्जी विक्रेता को पीट दिया। उसका तराजू उठाकर रेलवे लाइन पर फेंक दिया। इससे सब्जी विक्रेता काफी दहशत में आ गया। रेलवे लाइन पर तराजू उठाने गया तो उसके भीतर इतनी दहशत थी कि वह उठ ही नहीं पाया। इतने में ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर कट गए।


प्रत्यक्षदर्शी सलीम ने बताया कि हमारे सामने की बात है। कल्याणपुर थाने के हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार ने सब्जी विक्रेता को पीटा। उसका तराजू उठाकर रेलवे लाइन पर फेंक दिया। वह तराजू उठाने गया तो ट्रेन की चपेट में आने से दोनों पैर कट गए।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.