Wednesday, 21 December 2022

'रोज माल फूंको', भारत के इस शहर में डिस्प्ले बोर्ड पर दिखा हैरतअंगेज मैसेज, मच गया हड़कंप

ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कोई संदेश पहुंचाना हो तो डिस्प्ले बोर्ड का इस्तेमाल किया जाता है. अब तो एलईडी साइन बोर्ड्स आ गए हैं, जो देखने में आकर्षक लगते हैं. इन पर लोगों को जागरुक करने वाले कई संदेश लिखे रहते हैं. लेकिन मुंबई के एक साइन बोर्ड पर लिखे मैसेज ने सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को हैरान कर दिया. इस डिस्प्ले बोर्ड पर लिखा था- रोज माल फूंको (Smoke Weed Everyday). 


सोशल मीडिया यूजर अक्षत देवरा ने डिस्प्ले बोर्ड पर लिखे मैसेज का वीडियो पोस्ट किया है. यह डिस्प्ले बोर्ड हाजी अली रोड पर है. इस वीडियो के कैप्शन में अक्षत ने लिखा- हाजी अली, मुंबई-डाइवर्जन साइन बोर्ड पर लिखा है- रोज माल फूंको.


यह वीडियो कब का है, इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर 20 दिसंबर को पोस्ट किया गया. अब तक ट्विटर पर इस वीडियो को 1600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा लाइक्स और कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'शायद इसलिए क्योंकि तुम वर्ली विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हो गए हो.'


कुछ यूजर्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी टैग किया और उनसे इस मामले में दखल देने का गुहार लगाई. उन्होंने लिखा,  @mieknathshinde कृपया इस मामले को देखें. इस तरह के प्रोमोशन्स को इजाजत क्यों मिलती है. हालांकि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स इस डिस्प्ले बोर्ड के मैसेज को देख हैरान रह गए और इसे 'टेक्निकल ग्लिच' बताया. 


बता दें कि वीड या कैनाबिस एक साइकोएक्टिव ड्रग है और वीड का सेवन या बिक्री भारत में अवैध है. नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट 1985 के प्रावधानों के तहत थोड़ी मात्रा में भी वीड किसी शख्स को जेल या अस्पताल भेजने के लिए काफी है. 


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.