Wednesday, 7 December 2022

देवगिरी एक्सप्रेस में डकैती, पुलिस के हत्थे चढ़े 8 आरोपियों में से 2 नाबालिग

 


कसारा और कल्याण के बीच नांदेड़ से मुंबई आ रही देवगिरी एक्सप्रेस में 7 दिसंबर की सुबह 8 से 10 लोगों के गिरोह ने लूटपाट की। कल्याण रेलवे पुलिस ने ठाणे रेलवे पुलिस की मदद से तत्काल 8 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें से दो नाबालिग हैं। 


महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर सैकड़ों आंबेडकर अनुयायी 5 दिसंबर को देवगिरी एक्सप्रेस से से मुंबई स्थित दादर चैत्यभूमि दर्शन के लिए रवाना हुए थे। 6 दिसंबर की सुबह 4:00 बजे जब देवगिरी एक्सप्रेस कसारा रेलवे स्टेशन से कल्याण की ओर आ रही थी, तो 8 से 10 डकैतों का गिरोह कोच एस-2 और एस-1 में घुस गए और यात्रियों को चाकू की नोंक पर डराना-धमकाना तथा मारपीट करना शुरू कर दिया। साथ ही उन्होंने उनके कीमती सामान भी छीन लिए। 


17 से 25 वर्ष की उम्र के इन लुटेरों के हाथ में खतरनाक हथियार होने के कारण यात्री डर गए और उनका विरोध नहीं किया। इसका फायदा उठाकर गिरोह के सदस्यों ने दूसरे कोच में भी लूटपाट की। इस बीच ट्रेन के कल्याण रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर, कुछ यात्रियों ने लूट की सूचना स्टेशन पर तैनात रेलवे पुलिस को दी। रात में गश्त पर निकले कल्याण रेलवे थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकेश डाघे ने लुटेरों की तलाश के लिए तुरंत देवगिरी एक्सप्रेस से पुलिसकर्मियों की एक टीम भेजी। 


इसके साथ ही ठाणे रेलवे पुलिस से भी संपर्क किया। त्वरित कार्रवाई के कारण  लूटेरों के आठ लोगों के को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें दादर रेलवे स्टेशन और कल्याण लाया गया। इस बीच ट्रेन के कल्याण रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर, कुछ यात्रियों ने लूट की सूचना स्टेशन पर तैनात रेलवे पुलिस को दी। रात में गश्त पर निकले कल्याण रेलवे थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकेश डाघे ने लुटेरों की तलाश के लिए तुरंत देवगिरी एक्सप्रेस से पुलिसकर्मियों की एक टीम भेजी। इसके साथ ही ठाणे रेलवे पुलिस से भी संपर्क किया। त्वरित कार्रवाई के कारण  लूटेरों के आठ लोगों के को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें दादर रेलवे स्टेशन और कल्याण लाया गया।




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.