Thursday, 1 December 2022

Mumbai: साउथ कोरियन यूट्यूबर से छेड़छाड़ के मामले में दो गिरफ्तार, भारत के बारे में क्या बोलीं?

मुंबई में साउथ कोरियन महिला यूट्यूबर से कथित छेड़छाड़ के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान मोबिन चांद मोहम्मद शेख और मोहम्मद नकीब सदरीआलम के तौर पर हुई है. दोनों आरोपियों को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. युवती के साथ छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो गया था. इस घटना को लेकर यूट्यूबर का बयान भी सामने आया है. युवती ने कहा कि उनके साथ दूसरे देश में भी हुआ था लेकिन उस समय पुलिस को बुलाने के लिए कुछ नहीं कर सकीं. भारत में बहुत तेजी से कार्रवाई की गई है. 


मैं तीन सप्ताह से अधिक समय से मुंबई में हूं- यूट्यूबर

युवती ने कहा, "मैं 3 सप्ताह से अधिक समय से मुंबई में हूं और अधिक समय तक रहने की योजना बना रहा हूं. मैं नहीं चाहती कि यह एक बुरी घटना मेरी पूरी यात्रा और अन्य देशों को अद्भुत भारत दिखाने के मेरे जुनून को बर्बाद कर दे."


पुलिस ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया

इससे पहले पुलिस ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने खुद इस घटना का संज्ञान लिया है और जांच शुरू कर दी. वीडियो साझा करने वाले एक ट्विटर अकाउंट पर दावा किया गया था कि पीड़िता दक्षिण कोरिया की नागरिक हैं और रात करीब आठ बजे जब यह घटना हुई, उस समय वह उपनगरीय खार इलाके में ‘लाइवस्ट्रीमिंग’ कर रही थी.


वीडियो में दिख रहा है कि युवक महिला के काफी करीब आया और उसने उसके विरोध करने पर भी उसका हाथ पकड़कर उसे खींचने की कोशिश की. महिला घटनास्थल से जाने लगी, तो वही आदमी अपने एक दोस्त के साथ फिर से मोटरसाइकिल पर दिखाई दिया और उसने महिला को उसके गंतव्य तक छोड़ने की पेशकश की, जबकि महिला ने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उसकी पेशकश ठुकरा दी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.