Wednesday, 30 November 2022

सपा के फरार विधायक इरफान सोलंकी मुंबई एयरपोर्ट पर दिखे, कानपुर पुलिस ने जारी की CCTV फुटेज


उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के फरार विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki) की मुश्किलें लगातार बढ़ती हैं। कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने 11 नवंबर को फर्जी आधार कार्ड ((Fake Aadhaar card)) पर नई दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के मामले में मंगलवार को विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है।


विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पहले से ही वांछित थे। अधिकारियों ने बताया कि जाजमऊ की डिफेंस कॉलोनी में 365 वर्ग गज के प्लॉट पर कब्जा करने के लिए कथित तौर पर एक महिला के घर में आग लगाने का आरोप है। कानपुर पुलिस पर इसमें मुकदमा दर्ज किया गया है।


फर्जी आधार कार्ड लगाकर की हवाई यात्रा

कानपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि विधायक इरफान सोलंकी को फर्जी आधार कार्ड दिलाने में मदद करने के आरोप में एक वरिष्ठ महिला सपा नेता नूरी शौकत और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इशरत अली और अम्मार इलाही नाम के दो और लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।


संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए विधायक जाली पहचान पत्र का इस्तेमाल कर दिल्ली से मुंबई पहुंच गए हैं। वहां मुंबई एयरपोर्ट पर उनकी तस्वीर सामने आई है। अधिकारी ने कहा कि आधार कार्ड में उसकी तस्वीर थी, लेकिन उसका नाम अशरफ अली लिखा हुआ था।


दिल्ली-मुंबई हवाई अड्डे पर आते-जाते दिखे

ताजा मामला ग्वालटोली पुलिस में दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आधार बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर और अन्य गैजेट्स को जब्त कर लिया है। विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें कई शहरों में छापेमारी कर रही थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने पाया कि सोलंकी नई दिल्ली से मुंबई गए थे।


जेसीपी ने कहा कि पुलिस ने दिल्ली और मुंबई में हवाई अड्डों के टर्मिनलों के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए, जिसमें सोलंकी के प्रवेश और उड़ान के बाद बाहर निकलने की पुष्टि हुई। फुटेज में कथित तौर पर यह भी दिखाया गया है कि कुछ लोग विधायक को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट आए थे।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.