Monday, 28 November 2022

गोरखपुर में बनेगी रीजनल फिल्‍म सिटी, सांसद रवि किशन बोले- 'घर में मिलेगा रोजगार, रुकेगा पलायन'

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर को एक बड़ी सौगात रीजनल फिल्म सिटी (Regional Film City) के रूप में दी है. सीएम की हरी झंडी मिलने के बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Development Authority) ने फिल्म सिटी के लिए 100 एकड़ जमीन जिला प्रशासन से मांगी है. पर्यटन के नक्शे पर तेजी से उभर रहे गोरखपुर में उत्तर प्रदेश की पहली रीजनल फिल्म सिटी के निर्माण के लिए फिलहाल गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर ताल नदौर में जमीन चिह्नित की गई है.


इस प्रोजेक्ट में 100 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव भी मिले हैं. ताल नदौर की करीब 500 एकड़ सरकारी जमीन से 100 एकड़ फिल्म सिटी के लिए मिलने की उम्मीद है. माना जाता है कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री 2000 करोड़ रुपये से ऊपर की इंडस्ट्री है. भोजपुरी के साथ ही उत्तर प्रदेश में अवधी, बुंदेलखंडी, बृज और दूसरी क्षेत्रीय सिनेमा का भी अब विकास हो जाएगा. सीएम की सौगात को लेकर गोरखपुर के सांसद रवि किशन बेहद उत्साहित हैं. रवि किशन का कहना है कि वह आज बेहद भावुक हैं क्योंकि उनके सपने को सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज पूरा करने की शुरुआत कर दी है.


लोगों को घर में मिलेगा रोजगार- रवि किशन


सांसद रवि किशन शुक्ला का कहना है कि गोरखपुर में रीजनल फिल्म सिटी की स्थापना से यूपी, बिहार और नेपाल के लाखों लोगों को अपने घर में ही रोजगार मिल सकेगा. इस फिल्म सिटी में सिनेमा से जुड़े लोगों के लिए अफोर्डेबल आवास भी दिया जाएगा. आज मुंबई फ़िल्म सिटी में यूपी बिहार के हजारों लोग काम करते हैं और अगर उन्हें उनके घर में ही सारी सुविधाएं मिलेंगी तो पलायन भी रुकेगा और यहां की प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका भी मिलेगा. रवि किशन का कहना है कि मंगलवार सुबह से ही उनके पास फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के फोन आ रहे हैं और लोग इस रीजनल फिल्म सिटी को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.