Saturday, 1 October 2022

अलीगढ़: मुंबई में मिली प्रेमी संग फरार एएमयू छात्रा, धर्म बदलकर किया निकाह

अलीगढ़: प्रेमी संग घर छोड़ कर भागी छात्रा ने मुंबई  में अपने प्रेमी से निकाह कर लिया । इस दौरान युवती ने अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया । यह बात दोनों ने मुंबई में पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद स्वाकारी है। पुलिस ने शुक्रवार को दोनों को अलीगढ़ ले आई। फिलहाल, प्रेमी युवक को जेल भेज दिया गया है, जबकि युवती के अब न्यायालय में बयान आदि की प्रक्रिया कराई जाएगी। बता दें कि प्रेमी के भाई को पहले ही पुलिस जेल भेज चुकी है।


सीओ प्रथम अशोक कुमार सिंह के अनुसार, सासनी गेट इलाके की एएमयू छात्रा 21 सितंबर को घर से चली गई। उसके विषय में पुलिस को परिवार ने बताया उन्हें क्वार्सी प्रगति विहार के अमजद उर्फ यान पर संदेह है। इस पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि यान के साथ ही युवती गई है। दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। इस पर इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा की अगुवाई में लगी एक टीम ने उनकी लोकेशन मुंबई में पाई। जांच में पाया कि उसने मुंबई में नए मोबाइल व सिम नंबर से अपने अलीगढ़ के संबंधों में फोन किए हैं।


इस आधार पर पुलिस टीम मुंबई के खारगढ़ थाना के तलोजा इलाके में पहुंची। वहां ये दोनों मिल गए। पुलिस पूछताछ में दोनों ने यहां आकर स्वीकार किया है कि उसने धर्म परिवर्तन कर यान से निकाह किया है। यहां से वे दोनों जयपुर और फिर वहां से मुंबई पहुंचे थे। तब से वहीं रह रहे थे। अब नौकरी करने की तैयारी थी। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा के अनुसार फिलहाल युवती को वन स्टाप सेंटर में रखा गया है। आरोपी यान को जेल भेज दिया गया है। अब न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएंगे। उसके बाद आगे कार्रवाई तय होगी।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.