Thursday, 29 September 2022

Navi Mumbai : बंद पड़ी फैक्ट्रियों पर नजर रखेगी नवी मुंबई की पुलिस, जानिए-क्या है मामला


Navi Mumbai:  मायानगरी मुंबई (Mumbai)  में हाल ही में नशीले पदार्थ जब्ती के कई मामले सामने आए हैं. वहीं मादक पदार्थों के लगातार मिलने के मामलों को देखते हुए पुलिस भी अब अलर्ट मोड में है और तमाम कड़े कदम भी उठा रही है. इसी कड़ी में  नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे शहर में बंद पड़ी फैक्ट्रियों पर नजर रखें ताकि वहां नशीले पदार्थों का निर्माण न होने पाए. 


नशीले पदार्थों की किसी भी आवाजाही रोकने के दिए निर्देश

नशीले पदार्थों पर बनी जिला स्तर की समिति की बुधवार की बैठक के दौरान सिंह ने कहा कि नवी मुंबई में उरण और जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट में कई कंटेनर आते हैं और उन्होंने नशीले पदार्थों की किसी भी आवाजाही को रोकने के लिए तटरक्षक बल को उन पर नजर रखने के लिए कहा है. सिंह ने अधिकारियों को यह जांचने का भी निर्देश दिया कि क्या नवी मुंबई नगर निगम सीमा में औद्योगिक क्षेत्रों में रासायनिक कारखानों में नशीले पदार्थों का निर्माण किया जा रहा था.


नवी मुंबई क्षेत्र में कुल 83 इकाइयों में से 20 का किया गया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित दवा एमडी की एक बड़ी खेप हाल में मुंबई में जब्त की गई थी और अधिकारियों को यह जांचना चाहिए कि क्या इन दवाओं का निर्माण नवी मुंबई में रासायनिक और फार्मेसी इकाइयों में किया जा रहा था.बैठक के दौरान पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुरेश मेंगड़े ने कहा कि नवी मुंबई क्षेत्र में कुल 83 इकाइयों में से 20 का निरीक्षण किया जा चुका है और अन्य की अगले कुछ महीनों में जांच की जाएगी. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.