Saturday, 2 July 2022

Mumbai: केमिस्ट मर्डर केस की NIA करेगी जांच, अमित शाह ने दिए आदेश, उदयपुर हत्याकांड से लिंक का BJP का दावा

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को गला रेत कर हुई केमिस्ट की हत्या मामले का एनआईए जांच करेगी. इस बाबत गृह मंत्री अमित शाह ने आदेश जारी कर दिया है. दरअसल, स्थानीय बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये हत्या पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से जुड़ी है, क्यूंकि मृतक उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया ग्रुप में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन पुलिस हत्या की स्पष्ट वजह बता नहीं पा रही है.


बीच रास्ते गला रेतकर मार डाला

उमेश कोल्हे पेशे से केमिस्ट थे. उनकी जानवरों की दवाई की दुकान है. 21 जून की रात वो दुकान बंद कर घर लौट रहे थे. तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी गला रेत कर हत्या कर दी. शुरुआत में ये लूट के लिए या फिर आपसी दुश्मनी में हत्या का मामला लगा. लेकिन अभी तक की जांच में ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं. हालांकि, पुलिस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों में मुद्दसिर अहमद, शारुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोहेब खान, अतिप रशीद और यूसुफ खान शामिल हैं. 


पुलिस पूरे मामले में साधे हुए है चुप्पी

इधर, अमरावती पुलिस पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है, इसलिए शक और गहराता जा रहा है. इस बीच बीजेपी ने मामले की जांच NIA को देने की मांग की है. गौरतलब है कि बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दो अपराधियों ने उदयपुर में मंगलवार को एक दर्जी की दिनदहाड़े निर्मम हत्या कर दी थी. हत्या करने का बाद उन्होंने वीडियो जारी कर हत्या के पीछे पैंगबर मौहम्म के आपमान का बदला लेने का कारण बताया था. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.