Monday, 4 July 2022

Mumbai : तेज बारिश में पिता की कार लेकर घूमने निकला नाबालिग, मजदूरों को मारी टक्कर, दो की मौत

 मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक नाबालिग ने दो लोगों को टक्कर मार दी जिससे भीषण हादसा हो गया. घटना शनिवार सुबह की है. दरअसल भारी बारिश में 10वीं क्लास में पढ़ने वाले एक नाबालिग किशोर अपने पिता की कार निकार कर घुमने के लिए निकल गया. इस दौरान किशोर छात्र तेज रफ्तार में कार चला रहा था, तेज रफ्तार होने के कारण उसने नियंत्रण खो दिया और दहानू में दो सफाई कर्मियों को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेदज थी कि सफाई कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस घटना में 16 वर्षीय छात्र को मामूली चोटें आई हैं. इस हादसे के बारे में दहानू पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना के समय फोर्ड एस्पायर कार में लड़का अकेला था. उसने पुलिस को बताया है कि उसके पिता और उसके परिवार के अन्य सदस्यों को पता था कि वह गाड़ी चलाना जानता है.


डॉक्टरों ने भर्ती करने से पहले मृत घोषित किया

छात्र सुबह करीब साढ़े आठ बजे कार से दहानू-बोर्डी स्टेट हाइवे पर परनाका पहुंचा. वहां पहुंचकर दहानू नगर परिषद के भरत राउत (55) और वेंकेश झोप (38) को टक्कर मार दी. तेज बारिश होने की वजह से सफाई कर्मियों ने एक होटल के पास शरण ली थी. दोनों सफाई कर्मियों को कुचलने के बाद कार होटल की दीवार से जा टकराई. स्थानीय लोग दोनों घायलों को दहानू के कॉटेज अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया और दहानू के रहने वाले लड़के को भी पुलिस के हवाले कर दिया गया.


पिता पर भी हो सकता है केस दर्ज

स्थानीय लोगों के अनुसार, जब बारिश तेज हुई तो कर्मचारी बारिश के पानी को एक मैनहोल में बहा रहे थे. इसके बाद उन्होंने होटल के पास जाकर शरण ली, इतने में नाबालिग आरोपी किशोरी, ने तेज बारिश होने से खराब दृश्यता के कारण कार से नियंत्रण खो दिया और उसने सफाई कर्मियों में टक्कर मार दी. दहानू के पुलिस इंस्पेक्टर नामदेव बंदगर ने कहा कि लड़के पर आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. वाहन किशोर के पिता के नाम पर रजिस्टर्ड है और पिता के खिलाफ भी मामला दर्ज हो सकता है. जबकि किशोर ने पुलिस को बताया है कि वह कई महीनों से कार चला रहा है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.