Saturday, 2 July 2022

Mumbai : मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Mumbai : मुंबई में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शहरभर में ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. कुर्ला, चेंबूर, सायन, दादर और अंधेरी सहित मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है.

एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग (IMD) ने एक और दो जुलाई को शहर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ऑरेंज अलर्ट के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया है. नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को मौसम की पहली भारी बारिश के कारण कई निचले इलाकों में जलजमाव देखा गया.

हिंदमाता, परेल, कालाचौकी, हाजी अली, डॉकयार्ड रोड, गांधी मार्केट और बांद्रा जैसे क्षेत्रों में कई सड़कों पर पानी भर जाने के कारण सड़क यातायात या तो धीमा हो गया या फिर कई जगह बंद भी हो गया. पानी के भारी प्रवाह और बाढ़ के कारण, बीएमसी ने पश्चिमी उपनगरों में अंधेरी मेट्रो को यातायात के लिए बंद कर दिया.

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. कई जगहों पर लोगों को घुटने भर पानी से गुजरते देखा गया और कई वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहे. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शहर में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक गुरुवार को 119.09 मिमी बारिश हुई, पश्चिमी उपनगरों में 78.69 मिमी और पूर्वी उपनगरों में 58.40 मिमी बारिश हुई.

शहर में लगातार बारिश के बीच कालबादेवी और सायन इलाकों में इमारत ढहने की दो घटनाएं हुई हैं.  हालांकि, अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोई भी इस घटना की वजह से हताहत नहीं हुआ है. लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.