Tuesday, 5 July 2022

Mumbai: ग्यारह और तेरह साल की दो लड़कियां इंस्टाग्राम फ्रेंड के साथ हुईं लापता, घंटों ऑनलाइन क्लास का बहाना बना करतीं थी चैट

Mumbai: मुंबई (Mumbai) की दो लड़कियों के माता-पिता, जो अपने बच्चों की ऑनलाइन चैटिंग के बारे में अनजान थे, 27 जून को किशोरियों के घर नहीं लौटने पर पुलिस के पास पहुंचे. पुलिस ने लड़कियों को सूरत में खोजा और उन्हें वापस ले आई. तब परिवारों को पता चला कि 11 और 13 साल की लड़कियों को जयपुर का एक 16 वर्षीय लड़का दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए राजस्थान ले जा रहा था. लड़का और एक लड़की इंस्टाग्राम पर दोस्त हैं. सांताक्रूज पुलिस ने कथित तौर पर लड़कियों के अपहरण के आरोप में लड़के को हिरासत में ले लिया और उसे रिमांड होम भेज दिया.


यह खुलासा पिछले हफ्ते उस वक्त सामने आया जब लड़का 13 साल की बच्ची से मिलने मुंबई आया. लड़की अपनी 11 साल की सहेली को साथ ले गई. उस रात, लिंक रोड की रहने वाली बड़ी लड़की की मां ने सांताक्रूज पुलिस से संपर्क किया और कहा कि उसकी बेटी लापता हो गई है. अपने दोस्तों से बात करने के बाद, उसे पता चला कि उसकी बेटी की सहेली शाम 7 बजे घर से निकली थी और उसे वापस आना बाकी था. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है.


पुलिस ने लड़कियों को ऐसे किया ट्रेस

वरिष्ठ निरीक्षक बालासाहेब तांबे ने एक टीम को कार्रवाई में लगाया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़कियों को जल्दी से ट्रैक करना एक चुनौती थी. लड़कियों की लोकेशन पर लगातार नजर रखी जा रही थी और यह पाया गया कि वे गुजरात की ओर बढ़ रही थीं. पुलिस को यह भी पता चला कि लड़कियां ट्रेन में थीं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुजरात से राजस्थान तक पश्चिमी लाइन पर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सभी अधिकारियों को सूचना दी गई. लड़कियों की तस्वीरें अधिकारियों को फॉरवर्ड की गईं. अगली सुबह, सूरत रेलवे पुलिस ने सांताक्रूज पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने दो लड़कियों और एक 16 वर्षीय लड़के, सभी किशोरों को हिरासत में लिया है. जब उन्हें मुंबई लाया गया, तो उनके मुंबई छोड़ने के कारण ने परिवारों को चौंका दिया.


यह कहकर मोबाइल पर बिताती थीं ज्यादा टाइम

ताम्बे ने कहा कि 16 साल का लड़का एक वर्कशॉप में ज्वैलरी मेकिंग का काम करता है. उसने लिंक रोड, सांताक्रूज की 13 वर्षीय लड़की से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और पिछले कुछ महीनों से उसके साथ चैट कर रहा था. "लड़के ने लड़की से कहा था कि वह मुंबई आकर उससे मिलेगा." पुलिस ने कहा कि दोनों लड़कियां बांद्रा रेलवे स्टेशन पर लड़के से मिलीं. फिर वह दोनों लड़कियों को जयपुर घूमने के बहाने अपने साथ ले गया. जानकारी के मुताबिक माता-पिता सोशल मीडिया पर अपनी बेटियों की मौजूदगी से अनजान थे. एक पुलिस सूत्र ने कहा कि लड़कियां फोन पर ज्यादा समय यह कहकर बिताती थीं कि वह स्कूल की एक्स्ट्रा क्लासेज ले रही हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.