Saturday, 9 July 2022

Mumbai: पत्नी से झूठ बोलकर गर्लफ्रेंड से मिलने मालदीव गया था इंजीनियर, सच छुपाने के लिए फाड़े पासपोर्ट के पन्ने तो हो गई जेल

Mumbai : अपनी प्रेमिका के साथ मालदीव के नीले पानी में मस्ती करना एक विवाहित युवक को महंगा पड़ गया. एक मल्टीनेशलन कंपनी के साथ इस 32 वर्षीय इंजीनियर ने अपनी पत्नी से अपनी मस्ती छिपाने के लिए सचमुच अपने पासपोर्ट से कुछ पन्ने फाड़ दिए, लेकिन वह इस बात से अनजान था कि यह एक अपराध है. उसके लौटने पर, उसे तुरंत शहर के हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया. इंजीनियर को गुरुवार को सहार पुलिस को सौंप दिया गया था जब इमिग्रेशन अधिकारियों ने पाया कि मालदीव से लौटने के बाद उसके पासपोर्ट के कुछ पृष्ठ गायब थे और वह उन्हें संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ था.


कुछ यूं है पूरा मामला

पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया और उससे पूछताछ की. इंजीनियर ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी के गुस्से से खुद को बचाने के लिए वीजा के स्टांप वाले पन्ने फाड़ दिए थे. सहार पुलिस थाने के सूत्रों ने कहा कि वह व्यक्ति कुछ दिन पहले अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए यह कहकर द्वीप राष्ट्र गया था कि वह आधिकारिक काम के लिए विदेश यात्रा पर जा रहा है. लेकिन जब उसने फोन नहीं उठाया तो उसकी पत्नी को शक हो गया.


जब उसकी पत्नी ने उसे बार-बार व्हाट्सएप पर फोन किया, तो उस व्यक्ति ने अपनी यात्रा कम टाइम में ही खत्म करने का फैसला किया. मालदीव की अपनी कहानी को छुपाने के लिए उसने अपने पासपोर्ट के कुछ पन्ने फाड़े और गुरुवार की रात मुंबई पहुंच गया. लेकिन इमिग्रेशन अधिकारियों ने उसके पासपोर्ट से पेज 3-6 और 31-34 गायब पाया और वह इसके बारे में टाल-मटोल कर रहा था.


इंजीनियर ने पुलिस को बताई यह बात

एक अधिकारी ने सहार पुलिस को अपनी शिकायत में कहा, "उसने जानबूझकर अपने पासपोर्ट के पन्ने फाड़े और मालदीव से भारत की यात्रा की और इसलिए उसने पासपोर्ट प्राधिकरण और इमिग्रेशन विभाग के साथ धोखाधड़ी का अपराध किया है." बकौल मिड-डे पोर्टल, एक पुलिस सूत्र ने कहा कि उस व्यक्ति ने पुलिस को अपनी प्रेमिका से मिलने की अपनी योजना के बारे में बताया. एक अधिकारी ने कहा, "उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पासपोर्ट के पन्नों को फाड़ना एक आपराधिक अपराध है."

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.