Saturday, 9 July 2022

Maharashtra : पीएम मोदी से मिलेंगे एकनाथ शिंदे और फडणवीस, मंत्रिमंडल विस्तार के फार्मूले पर लगेगी मुहर!

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 30 जून को पदभार ग्रहण करने के बाद दिल्ली का रुख किया है। आज शिंदे और देवेंद्र फडणवीस पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम और फडणवीस ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। यह मुलाकात आगामी दिनों में होने मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध की होने की चर्चा है। महाराष्ट्र के दोनों ही नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी मुलाकात करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि पीएम से मीटिंग में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार के प्रारूप पर मुहर लगेगी।


एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद अमित शाह ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे इस बात का भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों पूरी इमानदारी और भरोसे के साथ महाराष्ट्र की जनता की सेवा करेंगे और राज्य को नई बुलंदियों तक ले जाएंगे।


इन लोगों से शिंदे करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली में कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। जिसमें वे सुबह 10:30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। उसके बाद 11:30 बजे जेपी नड्डा और 12 बजे राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे। उसके बाद दोपहर 1 से लेकर 4 के बीच में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की संभावना है। बाद में शाम को 4:30 बजे दोनों ही नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद शाम 6 बजे वे एयरपोर्ट से पुणे के लिए रवाना होंगे।


अदालत पर पूरा भरोसा

शुक्रवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें देश की अदालत पर पूरा भरोसा है उन्होंने कहा कि उनके गुट को शिवसेना के दो तिहाई विधायकों का समर्थन हासिल है आपको बता दें कि शिंदे की बगावत के पहले शिवसेना के पास 55 विधायक थे। हिंदी फिल्में सरकार की स्थापना के बाद महाराष्ट्र विधानसभा को राहुल नार्वेकर के रूप में नया स्पीकर भी मिल गया है। स्पीकर ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों को मान्यता भी दे दी है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना द्वारा दायर की गई याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई होनी है।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.