Monday, 21 November 2022

Kanpur: पति को फंसाने व प्रापर्टी के लालच में बुआ ने ही पांच माह के मासूम को फेंका था नदी में, गिरफ्तार


बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के लालपुरवा गांव में पांच महीने के मासूम की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी बुआ को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में बुआ ने पुलिस को बताया कि मनमुटाव के चलते पति को फंसाने व मायके की प्रापर्टी हड़पने के लिए उसने पांच माह के भतीजे का अपहरण कर ईशन नदी में फेंका था।



मामले का खुलासा करने वाली टीम को डीसीपी (पश्चिम) विजय डुल ने पांच हजार रुपये पुरस्कार देने और पुलिस कमिश्नर ने प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है। लालपुरवा गांव निवासी रिंकू निषाद का पांच महीने का पुत्र सुशील 14 नवंबर की दोपहर घर से लापता हो गया था। 18 नवंबर को उसका शव ईशन नदी में उतराता मिला था। एसीपी आलोक सिंह ने बताया कि पिता रिंकू निषाद ने अपने सगे बहनोई मुंबई निवासी देशराज पर बच्चे को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था।



मामले की जांच के दौरान कई अहम सुराग हाथ लगे। इस पर पुलिस ने देशराज और उसकी पत्नी सीता से अलग-अलग पूछताछ की। पुलिस की सख्ती करने पर सीता ने जुर्म कुबूल कर लिया। उसने बताया कि पति देशराज और भाई रिंकू निषाद के मध्य वह विवाद कराना चाहती थी। मायके की प्रापर्टी हड़पने की नीयत से वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी सीता को जेल भेज दिया। आरोपी सीता का भी एक दुधमुंहा बच्चा है। पति से मनमुटाव के कारण वह मायके लालूपुरवा में ही रहती थी। उधर, मासूम सुशील का रविवार को गंगा तट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.