Friday, 18 November 2022

निधि हत्याकांड: आरोपी सूफियान को यूपी पुलिस ने ठोका! चौथी मंजिल से लड़की को फेंका था


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 17 साल की निधि गुप्ता को धर्म परिवर्तन न करने और शादी से इंकार करने पर चौथी मंजिल से फेंककर हत्या करने वाले आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है. आरोपी के पैर में गोली लगी है. दुबग्गा थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सूफियान को पैर में गोली मारकर घायल करने के बाद गिरफ्तार कर लिया. घायल सूफियान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. यूपी पुलिस ने सुफियान पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था.


पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को जानकारी मिली कि सूफियान दुबग्गा की डोंडा कालोनी के पास ही एक पार्क में छुपा हुआ था.पुलिस का कहना है कि जब सूफियान को सरेंडर करने के लिए बोला गया तो उसने पुलिस पर गोली चलायी और जवाबी फायरिंग में पुलिस ने अपने बचाव में गोली चलायी. इस दौरान फायरिंग में एक गोली सूफियान के पैर में जा लगी और वह घायल हो गया. इसी बीच पुलिस ने सूफियान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घायल सूफियान को लखनऊ के KGMU के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.


सूफियान पर 25 हजार का इनाम

यूपी पुलिस कमिश्नर की ओर से सूफियान पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. उधर, आरोपी सूफियान और उसका परिवार रविवार को घटना के बाद से फरार है. पुलिस सूफियान की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


दरअसल, लखनऊ के दुबग्गा थाना इलाके में रहने वाले सूफियान ने 17 साल की युवती निधि को छत से नीचे फेंक दिया था.सूफियान और निधि का परिवार आस पास ही रहता था. आरोप है कि दोनों परिवारों में बेटे सूफियान और बेटी निधि गुप्ता को लेकर विवाद हो गया. निधि के परिवार का आरोप है कि इसी दौरान सूफियान ने बेटी को घर की छत चौथी मंजिल से धक्का देकर फेंक दिया और उसकी अस्पताल में मौत हो गई.


मृतका के परिवार के आरोपों की जांच कर रही पुलिस

मृतका की मां का कहना है कि आरोपी पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था और उसका वीडियो होने की बात कहकर धर्मपरिवर्तन कर बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था. इस बारे में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई. वहीं पुलिस का कहना है कि निधि के परिवार के आरोपों की जांच की जा रही है. फिलहाल आरोपी को एक शार्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया गया है. लखनऊ के केजीएमयू ट्रामा सेंटर में आरोपी सूफियान को भर्ती किया गया है जहां, उसका इलाज किया जा रहा है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.