Friday, 18 November 2022

Maharashtra : 'हमने 2019 का बदला ले लिया,' फडणवीस के इस बयान के बाद अहसज महसूस कर रहा शिंदे गुट


Maharashtra : महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अब एक ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद से शिंदे गुट में खलबली मच गई है. उपमुख्यमंत्री ने अपने एक बयान में कहा कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी ने गठबंधन कर उन्हें धौखा दिया जिसका बदला उन्होंने उद्धव सरकार को गिराकर ले लिया है. फडणवीस के दिए इस बयान के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेब की शिवसेना के नेता असहज महसूस कर रहे हैं.


दरअसल, शिवसेना के कई नेता ने बगावत करते हुए बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी जिसके बाद अब फडणवीस ने बदला लेने की बात कह डाली है. फडणवीस ने पिछले 10 दिनों में दूसरी बार दावा करते हुए इस बात को स्वीकारा है कि उन्होंने उद्धव ठाकरे से साल 2019 का बदला लिया है.


शिंदे गुट ने की थी बगावत


वहीं, शिंदे गुट जो खुद को असली शिवसेना बताते हैं वो फडणवीस के दिए इस बयान के बाद घबरा गए हैं. उन्होंने अपनी बगावती तेवर दिखाने के बाद ये कहा था कि वो हिंदुत्व की आइडियोलॉजी को बचाने और बालासाहेब ठाकरे के विचारों के लिए इस तरह का कदम उठाया. 


शिंदे गुट टिप्पणी करने से बच रहा


वहीं, शिंदे-फडणवीस सरकार के चार महीनों में कई मुद्दों पर दोनों गुट आमने-सामने भी आते दिखे हैं. वहीं, फडणवीस के दिए इस बयान पर शिंदे गुट किसी भी तरह की टिप्पणी करने से फिलहाल बच रहा है. वहीं, नेता किरण पावस्कर ने फडणवीस के दिए बयान पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि, राजनीति में बदले का खेल चलता रहता है लेकिन इस तरह खुलेआम स्वीकार करना हर किसी के बस की बात नहीं होती.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.