Friday, 25 November 2022

क्या बागियों के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली दिव्या मदेरणा को है आलाकमान का समर्थन? तस्वीरों से दिया सियासी संदेश

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में कलह खुलकर सामने आ रही हैं. आपसी मतभेद को लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस सियासी घमासान के बीच कई नेताओं ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. ओसिया से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा (MLA Divya Maderna) 25 सितंबर को कांग्रेस में हुई बगावत के बाद बागियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मोर्चा खोले हुए हैं. बागियों पर कार्रवाई की मांग करने वाली युवा विधायक दिव्या मदेरणा को आलाकमान का कहीं ना कहीं समर्थन मिलता नजर आ रहा है. 


विधायक दिव्या ने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की थी और गुरुवार को पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Former Congress President Sonia Gandhi) से मुलाकात कर तस्वीरें साझा करते हुए अपने दादा परशुराम मदेरणा को याद किया. दिव्या मदेरणा ने इन तस्वीरों से सियासी संदेश दिया है.


दिव्या मदेरणा ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने सोशल मीडिया पर सोनिया गांधी से मुलाकात की तस्वीरें साझा कर सियासत को और गरमा दी है. साथ ही दिव्या ने ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि, ''आज मेरी आदर्श, पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा, आदरणीय सोनिया गांधी जी से उनके दिल्ली आवास पर आत्मीय मुलाकात की. सन 1998 में जब वह पहली बार कांग्रेस अध्यक्षा चुनी गयीं थीं तब मैं दसवी कक्षा की छात्रा थी और अपने प्रिय दादाजी स्वर्गीय परसराम मदेरणा के साथ तबसे हमेशा उनसे मिलने जाती थी.


भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से की मुलाकात

ओसियां से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा में मुलाकात की थी. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुयीं थीं, जिस पर विपक्ष ने कई सवाल भी खड़े किये थे. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने तस्वीरों को लेकर दिव्या मदेरणा सहित राहुल गांधी पर निशाना साधा था. सोशल मीडिया पर फैली तस्वीरों को लेकर बेनीवाल ने सीएम अशोक गहलोत से अपील की थी कि राहुल गांधी की शादी करा दो, 55 साल की उम्र हो गई है, शादी की भी कोई उम्र होती है. किसान की बेटी व नेत्रियों-अभिनेत्रियों के साथ चिपक चिपककर फोटो खिंचवा रहे हैं. यह कोई इंग्लैंड, अमेरिका या जर्मन नहीं है.


बता दें कि सोशल मीडिया यूजर्स ने राहुल गांधी के साथ दिव्या मदेरणा की तस्वीर सजाकर कैप्शन मांगा, तो दिव्या मदेरणा ने 7 जबरदस्त कैप्शन दिए.

Caption 1 : बड़े भाई, संरक्षक, अभिभावक.

Caption 2 : करुणा और मानवीय गुणों से परिपूर्ण हमारे नेता राहुल गांधी जी

Caption 3: राहुल गांधी जी अजेय और अपराजेय हैं ऐसी कुंठित सोच व ताकतों से.

Caption 4: ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा एक जन आंदोलन बन गई है. भाजपा की असुरक्षा साफ झलक रही है.

Caption 5: Shame on you. You might also have a daughter, wife, mother.

Caption 6 : Guardian (पितृहीन शिशु का संरक्षक)

Caption 7 : STOP character assassination. Find some better ways to target politically.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.