Wednesday, 23 November 2022

महाराष्ट्र: 5 दिन में 30 कुत्तों को खाने में दिया गया जहर, अब तक 24 की मौत...पुलिस जांच में जुटी


महाराष्ट्र के अकोला में पिछले पांच दिनों में तीस आवारा कुत्तों को खाने में जहर दिया गया, इनमें से 24 की मौत हो गई है। छह कुत्तों का इलाज चल रहा है लेकिन उनकी भी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। एनिमल सामाजिक संस्था की ओर से इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई गई है।


पुलिस जांच कर रही है कि कुत्तों को जहर देकर कौन मार रहा है। वहीं कुत्तों को जहर देने का मामला सामने आने के बाद एनिमल सामाजिक संस्था की टीम ने अब अकोला की हर गली-मोहल्ले में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है ताकि ऐसे कुत्तों की तलाश कर उनका रेस्क्यू किया जा सके जिनको जहर दिया गया है।


एनिमल सामाजिक संस्था की टीम ने बताया कि उनको शिकायत मिली थी कि कोई कुत्तों को जहर देकर मार रहा है। टीम ने कहा कि  बीते तीन-चार दिनों में जहर देकर मारने की एक या दो नहीं काफी शिकायतें आई थीं। संस्था की तरफ से बताया गया कि शहर के कुछ इलाकों में अब तक तीस कुत्तों को जहर देने के मामले सामने आ चुके हैं। संस्था के केयर सेंटर पर 6 कुत्तों का इलाज किया जा रहा है, उनमें से भी कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।


टीम ने बताया कि संस्था की ओर से दो पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। एनिमल सामाजिक संस्था की मेंबर काजल ने कहा कि हर कुत्ता इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाता, लोगों को यह समझना होगा।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.